सीएम धामी का कार्यक्रम प्रशासन के पास पहुंचा, नैनीताल में गुजारेंगे रात

उत्तराखंड देहरादून

नैनीताल : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को नैनीताल भ्रमण पर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री का आधिकारिक कार्यक्रम जारी हो गया है। वह नैनीताल क्लब में बजट पर संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम शाम चार बजे से छह बजे तक होना है। इसमें आधा दर्जन विभागाध्यक्ष या अपर सचिव भाग ले रहे हैं। वित्त मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल भी इसमें शामिल होंगे। बजट पर संवाद कार्यक्रम नैनीताल के बाद देहरादून में होगा। कार्यक्रम की महत्ता को देखते हुए मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय हुआ है।

मुख्यमंत्री शनिवार शाम को कैलाखान हैलीपैड पर उतरेंगे। बजट पर संवाद कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रात्रि विश्राम नैनीताल में करेंगे और 15 मई को 11 बजे पंतनगर के लिए प्रस्थान करेंगे। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय होने के बाद भाजपा कार्यकर्ता स्वागत की तैयारी में जुट गए हैं। नई सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री पहली बार मंडल मुख्यालय आएंगे। जिला प्रशासन की ओर से मल्लीताल की हैरिटेज बाजार का भी लोकार्पण का कार्यक्रम तय किया जा रहा है।

उत्तराखंड के वित्तीय वर्ष 2022-23 का आम बजट तैयार करने को लेकर शीर्षस्तर पर कवायद शुरू हो गयी है। वित्त मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल नैनीताल व देहरादून में संवाद कार्यक्रम के माध्यम से स्टेक होल्डर के साथ चर्चा करेंगे। संवाद कार्यक्रम में विभागाध्यक्ष व अपर सचिव स्तर के अधिकारी प्रतिभाग करेंगे। विभागीय सचिवों की ओर से यह सुनिश्चित करने को पत्र भेजा गया है। संवाद कार्यक्रम का शेड्यूल जिला प्रशासन के पास पहुंच गया है। राज्य बनने के बाद यह पहला मौका है जब बजट से पहले नैनीताल में संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। नैनीताल क्लब में प्रस्तावित इस कार्यक्रम के व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी जिलाधिकारी को दी गई है। दुबारा सत्ता में आई धामी सरकार ने विधानसभा में लेखानुदान पारित कराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *