मृतक मां पर आठ माह की बेटी की हत्या का मुकदमा दर्ज

अपराध उत्तराखंड नैनीताल

सितारगंज : चार दिन पूर्व आत्महत्या से पहले मजबूर मां ने खुद की नवजात बेटी की गला घोंटकर हत्या की थी। नवजात की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या का खुलासा हुआ है। जबकि महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई है। नवजात को मारने के मामले में उसकी ही मृतका मां के खिलाफ चौकी इंचार्ज ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। मृतका के भाई की गुमशुदगी रिपोर्ट को पुलिस ने 302 में तरमीम कर दिया है।

उपनिरीक्षक संजीत कुमार ने दर्ज कराये मुकदमें में कहा है कि 4 जून को ग्राम जयंतनगर नम्बर दो रुदपुर शक्तिफार्म निवासी राजेश हालदार पुत्र योगेश हालदार ने बताया था कि उसकी 33 वर्षीय बहन पिंकी हालदार पत्नी नित्यानंद हालदार निवासी गांधीनगर पोस्ट माला, थाना गजरौला जिला पीलीभीत आठ माह की बेटी जानवी हालदार के साथ 29 मई को मायके आई थी। 4 जून की सुबह पिंकी, बेटी जानवी हालदार को लेकर घर से कहीं चली गई। पुलिस ने इस मामले में गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरु कर दी।

6 जून को पूर्व ग्राम प्रधान संजय बझाड ने सूचना कि पीपलहत्ता के जंगल में पिंकी हालदार का शव फंदे पर लटका हुआ है। उसके शव के पास ही आठ माह की जानवी का शव भी पड़ा है। पुलिस ने पंचायतनामा कर मां-बेटी के शवों का पोस्टमार्टम कराया। 9 जून को उन्हें पिंकी हालदार व उनकी बेटी जानवी हालदार की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चिकित्सकों ने पिंकी हालदार की मौत दम घुटने से होने की पुष्टि की।

जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आठ माह की जानवी की गला घोंटकर हत्या की पुष्िट हुई। जिसके बाद उपनिरीक्षक को प्रतीत होता है कि मृतका पिंकी हालदार ने आत्महत्या से पहले नवजात जानवी की गला घोंटकर हत्या की है। जानवी की हत्या के बाद उसकी मां पिंकी हालदार ने भी फंदा डालकर आत्महत्या की है। उपिनरीक्षक की सूचना पर मृतका पिंकी हालदार क खिलाफ बेटी जानवी की हत्या के मामले में धारा 302 के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *