पिता-पुत्र ने क्रिकेट बैट से कुत्ते को पीटकर मार डाला, मेनका गांधी के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

उत्तराखंड नैनीताल

काशीपुर में पिता-पुत्र ने क्रिकेट बैट से एक लावारिस कुत्ते को पीटकर मार डाला। घटना की सीसीटीवी फुटेज के साथ शिकायत करने पर भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। इस पर आरोपी के शिक्षक पुत्र ने पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी से ई-मेल के माध्यम से संपर्क साधा। पशु अधिकार कार्यकर्ता, और पर्यावरणविद् मेनका गांधी के हस्तक्षेप पर पुलिस ने शिकायतकर्ता शिक्षक के पिता और भाई के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ग्राम कुदईंयावाला निवासी रेखा ने बताया कि उसने चार महीने पहले कुंडा थाना पुलिस को तहरीर दी थी। कहा कि उसके पति पंकज कुमार सल्ट (अल्मोड़ा) में अध्यापक हैं और वह अपने ससुर सुरेंद्र सिंह के मकान के बगल में रहती है।

उसके घर के आसपास एक कुत्ता टहलता था जिसे वह अक्सर खाना देती थी। आरोप है कि 22 फरवरी को शाम करीब 7:40 बजे उसके ससुर सुरेंद्र और देवर अमित कुमार ने क्रिकेट बैट से कुत्ते को बेरहमी से मार डाला। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

रेखा ने कहा कि उसका एक देवर पुलिस विभाग में है, उसके प्रभाव में आरोपियों पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है। इसके बाद रेखा के पति पंकज ने घटना की जानकारी मेनका गांधी को मेल पर भेजी। इस पर मेनका गांधी ने काशीपुर सीओ आशीष भारद्वाज और एसओ प्रदीप नेगी से बात की।

बताया गया कि मेनका गांधी के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर सुरेंद्र और उसके पुत्र अमित के खिलाफ धारा 428 और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कुंडा थाना प्रभारी प्रदीप नेगी ने बताया कि दोनों भाइयों के परिवारों के बीच काफी समय से विवाद की स्थिति बनी हुई है। एसपी चंद्रमोहन सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *