गोदियाल-धन सिंह विवाद: कांग्रेस की भाजपा के लिए बनी रणनीति, भुवन कापड़ी बोले-साजिश नहीं होगी कामयाब

उत्तराखंड देहरादून

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल के खिलाफ भाजपा नेताओं द्वारा कराए जा रहे मुकदमों पर कांग्रेस को गुस्सा भी फूट पड़ा है। कांग्रेस विधायक दल के उपनेता भुवन कापड़ी ने पार्टी को शीर्ष नेताओं से इस मामले पर चर्चा की और भाजपा को जवाब देने को ऐलान किया। कापड़ी ने कहा कि यदि गोदियाल के खिलाफ कोई उत्पीड़नात्मक कार्रवाई की गई तो कांग्रेस सड़क पर उतर आएगी।

दूसरी तरफ, प्रतानगर विधायक विक्रम सिंह नेगी भी गोदियाल पर लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोपों को राजनीति प्रेरित करार दिया। गोदियाल अपने ऊपर बीकेटीसी के एक सदस्य द्वारा लगाए गए आरोपों की खुद ही उच्च स्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं।  लेकिन अपनी जांच के साथ साथ उन्होंने सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत पर संगीन आरोप लगाते हुए उनकी जांच की मांग भी की है।

बीते रोज गोदियाल ने इस बाबत सीएम से मिलकर ज्ञापन भी दे दिया है। भाजपा नेता डॉ. रावत की छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए गोदियाल के खिलाफ मुकदमे कराने के जगह जगह पुलिस को तहरीर दे रहे हैं। कापड़ी ने कहा कि भाजपा नेताओं की यह साजिश साबित करती हैकि वो जांच से घबरा रहे हैं।

कांग्रेस हर साजिश का मुंहतोड़ जवाब देगी। दूसरी तरफ विधायक नेगी ने कहा कि गोदियाल ने बीकेटीसी का अध्यक्ष रहते हुए प्रतापनगर में भव्य मंदिर और सड़क बनाने के लिए बजट दिया था। टिहरी के लोग गोदियाल के आभारी हैं।

सीएम के फैसले पर नजर
गोदियाल और धन सिंह विवाद में सभी की निगाहें अब सीएम पुष्कर सिंह धामी के फैसले पर लगी हैं। गोदियाल ने सीएम को ज्ञापन देकर एक हफ्ते का समय दिया है। जांच शुरू न होने पर गोदियाल सीएम आवास के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *