बार-बार कहने पर जब बच्‍चों ने नहीं काटे बड़े बाल तो मास्‍टरजी का चढ़ा पारा, पकड़ी कैंची और कर दी कटिंग

उत्तराखंड हरिद्वार

रुड़की : रुड़की विकास खंड के करौंदी गांव के एक स्‍कूल में बार-बार कहने पर जब बच्‍चों ने बड़े हुए बाल नहीं कटवाए तो शिक्षक को इतना गुस्‍सा आया कि कैंची लेकर खुद उनके बाद काट दिए। अभिभावकों की शिकायतों के बाद शिक्षक को हिरासत में ले लिया।

शिक्षक ने सात बच्चों के बाल कैंची से काट दिए
हुआ यूं कि रुड़की के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में एक शिक्षक ने सात बच्चों के बाल कैंची से काट दिए। इस पर अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा किया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शिक्षक को हिरासत में ले लिया है। वहीं इस मामले में कार्रवाई करने की मांग को लेकर अभिभावक थाने में भी हंगामा कर रहे हैं।

कक्षा से बाहर बुलाकर बारी-बारी से कैंची से काटे बाल
रुड़की विकास खंड के करौंदी गांव में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय है। यहां पर सोमवार को एक शिक्षक ने बच्चों के बाल बड़े होने पर उनको फटकार लगाई। बार-बार कहने के बाद भी बच्चों ने जब बाल नहीं कटवाए तो शिक्षक ने खुद ही उनके बाल काट दिए।

शिक्षक ने सात बच्चों को कक्षा से बाहर बुलाकर बारी-बारी से कैंची से उनके बाल काट दिए। दोपहर के समय स्कूल की छुट्टी हो गई और बच्चे घर चले गए।

अभिभावकों ने स्कूल में पहुंचकर किया हंगामा
बच्चों ने इस बात की जानकारी अभिभावकों को दी। इस पर अभिभावकों में रोष उत्पन्न हो गया। वह स्कूल में पहुंचे लेकिन तब तक शिक्षक जा चुके थे।

मंगलवार को सुबह जैसे ही स्कूल खुला तो अभिभावकों ने स्कूल में पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षक को कोई अधिकार नहीं है कि इस तरह से बच्चों को अपमानित करते हुए उनके सरेआम बाल काट दे।

शिक्षक के खिलाफ मुकदमा लिखे जाने की मांग
हंगामा होने की सूचना पाकर भगवानपुर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आरोपित शिक्षक को हिरासत में ले लिया। पुलिस शिक्षक को थाने में ले आई।

बाद में अभिभावक भी बच्चों को साथ लेकर थाने में पहुंच गए। यहां पर उन्होंने हंगामा करते हुए शिक्षक के खिलाफ मुकदमा लिखे जाने की मांग की। साथ ही इस संबंध में तहरीर दी है। वहीं थाना प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

 

1 thought on “बार-बार कहने पर जब बच्‍चों ने नहीं काटे बड़े बाल तो मास्‍टरजी का चढ़ा पारा, पकड़ी कैंची और कर दी कटिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *