अजय भट्ट सिरसा मोड़ घायलों और गैस रिसाव पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे रुद्रपुर

उत्तराखंड उधम सिंह नगर

jagran

रुद्रपुर : केंद्रीय रक्षा राज्य एवं पर्यटन मंत्री अजय भट्ट बुधवार को कबाड़ गोदाम के सिलेंडर से रिसे गैस प्रभावित से मिलने रुद्रपुर पहुंचे। उन्होंने जिला अस्पताल पहुंचकर गैस पीड़ितों एवं सिरसा मोड़ पर सड़क दुर्घटना में घायल हुए लोगों का हाल जाना।

केंद्रीय रक्षा राज्य एवं पर्यटन मंत्री अजय ने कहा कि घायलों के इलाज में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन सहित अन्य विभागों को भी निर्देश दिए गए हैं। इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है।

मंगलवार को ट्रांजिट कैंप के आजादनगर वार्ड नंबर चार में कबाड़ी के गोदाम में क्लोरिन गैस रिसने से जिला प्रशासन की टीम, अग्निशमन एवं एसडीआरएफ के जवान सहित 39 लोग चपेट में आ गए थे। हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल के आईसीयू एवं इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है।

बुधवार को केंद्रीय रक्षा राज्य एवं पर्यटन मंत्री अजय भट्ट जिला अस्पताल पहुंचे। सबसे पहले इमरेजेंसी वार्ड में पहुंचे जहां गैस रिसाव पीड़ितों से एवं सिरसा मोड़ पर हुई दुर्घटना में घायलों का हाल जाना। इसके बाद आईसीयू में पहुंचकर एसडीएम, अग्निशमन अधिकारी और कर्मचारियों का कुशलक्षेम पूछा।

भट्ट ने कहा की जो भी लोग इससे पीड़ित हैं चाहे गैस रिसाव हो या फिर सड़क दुर्घटना, उनके इलाज में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जाएगा। भट्ट ने चिकित्सकों से सभी घायलों के बारे में जानकारी ली। वार्डों के भ्रमण के दौरान तीमारदारों को आश्वासन दिया। इस मौके पर विधायक शिव अरोरा, एडीएम ललित नारायण मिश्र, सीडीओ विशाल मिश्रा, डा आरके सिन्हा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *