रुद्रपुर हल्द्वानी हाईवे पर आया हाथियों का झुंड, दोनों तरफ लगा लंबा जाम

उत्तराखंड उधम सिंह नगर

रुद्रपुर : हाथियों का रुद्रपुर हल्द्वानी हाईवे पर आने का सिलसिला जारी है। टांडा जंगल से होकर गुजरने वाले नैनीताल रोड पर हाथियों का झुंड आ गया। जिससे सड़क के दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गई। 20 मिनट तक सड़क पर डटे रहने के बाद वह जंगल में चले गए, जिसके बाद यातायात व्यवस्था सुचारू हुई।

टांडा जंगल में हाथियों के कई झुंड हैं, जो अक्सर जंगल से सड़क पर भी आ जाते हैं। यही नहीं कई बार हाथियों का झुंड आबादी की ओर भी आ जाता है। दो सप्ताह पहले जंगल से हाथी नैनीताल रोड पर आ गए थे। इसके बाद एक बार फिर शुक्रवार सुबह आठ बजे के आसपास चार-पांच हाथियों का झुंड टांडा जंगल से होकर गुजरने वाले नैनीताल रोड पर आ गया।

हाथियाें को सड़क पर देखकर वहां से गुजरने वाले चालकों ने अपने वाहन दूर ही रोक लिए। देखते ही देखते नैनीताल रोड पर रुद्रपुर और हल्द्वानी की ओर से आने वाले वाहनों का लंबा जाम लग गया। हाथियों का झुंड भी सड़क पर भी कई समय तक डटा रहा।

करीब 20 मिनट बाद हाथी एक-एक कर जंगल की तरफ गए। जिसके बाद वाहनों का आवागमन शुरू हुआ। वन दरोगा शशि वर्धन अधिकारी ने बताया कि टांडा जंगल में कई हाथियों के झुंड हैं और वह अक्सर सड़क पर या आबादी क्षेत्र में आते रहते हैं।

मोबाइल से ली हाथियों की फोटो
नैनीताल हाइवे पर हाथियों का झुंड देखकर चालकों ने अपने वाहन रोक लिए। दूर से ही वह हाथियों की गतिविधियों को देखते रहे। इस दौरान कई लोगों ने अपने मोबाइल से हाथियाें की वीडियो बनाई तो कइयों ने उनकी फोटो क्लिक की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *