रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भारत के मैचों की टिकटें अब आधी कीमत पर

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। दून में पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों से सजी टीमों के बीच टी-20 सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का महामुकाबला 21 सितम्बर से रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा। जिसमें सचिन तेन्दुलकर समेत जोंटी रोड्स, सनथ जयसुर्या, ब्रायन लारा, इयान बेल, शहादत हसन, शेन वाटशन और रोस टेलर की अगुवाई में विश्व की आठ लीजेंड्स खिलाड़ियों से सजी टीमें एक दूसरे से भिडेंगी। राहत की बात ये है कि भारत के जिन मुकाबलों की टिकट पहले एक हजार से शुरु थी वह अब घटाकर पांच सौ रुपये कर दी गई है।

पहले कानपुर और अब इंदौर में इस सीरीज के मुकाबले रोचक रहे हैं। ऐसे ही रोचक मैचों की उम्मीद दून में भी की जा रही है। सुभाष रोड स्थित पैसाफिक होटल में हुई प्रेसवार्ता में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के निदेशक जयदीप मेहरा व रियल होस्ट कंपनी के निदेशक संजय सिंह ने बताया कि मैचों के शेड्यूल को कानपुर में मैचों के बदलाव के बाद संशोधित किया गया। वहां कुछ मैच बारिश से प्रभावित रहे थे। पहला मैच 21 को अब वेस्टइंडीज व न्यूजीलैंड के बीच होगा। प्रतियोगिता में दून में कुल छह मैच खेले जाएंगे। आयोजकों के मुताबिक प्रतियोगिता की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस बीच भारत के दोनों मैचों की टिकटों की कीमत एक हजार से घटाकर पांच सौ कर दी गई है। बुक माय शो पर पर टिकटों की बुकिंग दुबारा से खोल दी गई है। सीएम पुष्कर सिंह धामी, खेल मंत्री रेखा आर्य समेत अनेक गणमान्य लोग 22 को होने वाले भारत लीजेड्स व इंग्लैड लीजेंड्स के मैचों के लिए स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। वही खेल प्रेमियों को पहले ही मैच में 21 सितम्बर को महान बल्लेबाज ब्रायन लारा व न्यूजीलैंड के रोस टेलर की अगुवाई में धमाकेदार मैच देखने को मिलेगा।

तीन सौ के टिकट पर दो धमाकेदार मैचों की डोज

भारत के दोनों मैचों की टिकट पांच सौ रुपये की रखी गई हैं। जबकि दूसरे देशों के मुकाबलों की मैच की टिकट तीन सौ से शुरू हैं। 25 को ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज व भारत-बांग्लादेश के बीच दोपहर बाद साढ़े तीन बजे वे साढ़े सात बजे दो महामुकाबले होंगे। आयोजकों के मुताबिक दर्शक एक ही टिकट पर इस दिन दो मैचों का आनंद ले सकेंगे। रोड सेफ्टी सीरीज के निदेशक जयदीप ने बताया कि आयोजन का उद्देश्य टीयर टू शहरों में भी क्रिकेट को बढ़ावा देने, अपने चहेते क्रिकेटरों को नजदीक से देखने का अवसर देने व रोड सेफ्टी के नियमों का पालन करने की जागरुकता के लिए है। दो साल पहले इस सीरीज को शुरू किया गया था। बीच में कोविड के कारण प्रतियोगिता में व्यवधान आया था। इस बार न्यूजीलैंड नई टीम के रुप में जुड़ी है। सभी टीमें 20 को इंदौर से देहरादून पहुंचनी शुरू हो जाएंगी। जिसके लिए दून के अलग अलग होटलों में तीन सौ से अधिक रुम बुक कराए गए हैं।

प्रशासन से लगातार चल रहा संवाद

आयोजकों के मुताबिक प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए सभी स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य सरकार के शीर्षतम स्तर से जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों से निरंतर संवाद व पत्राचार चल रहा है। स्टेडियम के कोर्ट रिसीवर अंकुश पठानिया से भी दो माह पहले ही अनुमति हासिल कर ली गई थी। स्टेडियम में पहले कोविड अस्पताल संचालित था। जिसे सरकार व प्रशासन के सहयोग से ही हटाया गया। इसके बाद प्रतियोगिता की तैयारी शुरू की जा सकी। इस समय स्टेडियम में प्रतियोगिता की ब्रांडिंग, फ्रेमवर्क, बाउंड्री की साज सज्जा चल रही है। ब्रांडिंग के लिए आयोजक अपने साथ प्रिंटिंग मशीन भी लाए हैं। ताकि मौके पर ही जरुरत के मुताबिक प्रिंटिंग का काम किया जा सके। संजय सिंह के मुताबिक यह इवेंट देहरादून जैसे शहरों के लिए बड़ा मौका है। इसलिए इसे सफल बनाने के लिए सभी को सहयोग करना चाहिए।

छात्रों को निशुल्क प्रवेश पर निर्णय जल्द

आयोजकों ने विभिन्न संस्थानों के छात्रों, स्कूली छात्रों को मैचों के पास निशुल्क उपलब्ध कराने पर सकारात्मक जवाब दिया। उनका कहना था कि कानपुर व इंदौर में ऐसा किया गया है। दून में भी इस दिशा में काम किया जा रहा है।

18 thoughts on “रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भारत के मैचों की टिकटें अब आधी कीमत पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *