स्वाला और अमोड़ी के पास मलबा आने से चंपावत टनकपुर हाईवे पर बंद

उत्तराखंड चंपावत

चंपावत: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुरूप जिले भर मेंं वर्षा शुरू हो गई है। वर्षा का सिलसिला गुरुवार की देर रात से ही शुरू हो गया था। वर्षा के चलते सड़कों में मलबा गिरने का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

चंपावत-टनकपुर हाईवे पर स्वाला और अमोड़ी के पास मलबा आने से एनएच बंद हो गया है। जिले के मैदानी क्षेत्र टनकपुर और बनबसा में भी वर्षा हो रही है। गनीमत यह है कि अभी वर्षा का वेग सामान्य है। मौसम विभाग ने जिले में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है, जिसे देखते हुए प्रशासनिक अमला पूरी तरह मुस्तैद है।

एनएच पर मलबा आने से वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। सड़क के दोनों ओर कई वाहन फंसे हुए हैं। मार्ग बंद होने से टनकपुर के ककरालीगेट और चंपावत क बनलेख में वाहनों को रोक दिया गया है। सुबह 8.16 बजे अमोड़ी के पास आया मलबा हटा दिया गया है, लेकिन कुछ स्थानों पर सड़क अभी भी बंद है। सुबह नौ बजे तक पांच ग्रामीण सड़कें मलबा आने से बंद हो गई हैं।

लोहाघाट की गल्लागांव-देवलीमाफी रोड पर लगातार पत्थर गिर रहे हैं। छमनियां-कोटालीखेत मार्ग पर पानी भरने से आवागमन बंद हो गया है। खबर ब्रेक करने तक वर्षा का सिलसिला रुक-रुककर जारी है। चंपावत-टनकपुर राजमार्ग पर आंशिक रूप से वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। सड़क बंद होने का खतरा बना हुआ है।

बंद किए गए हैं 12वीं तक के स्कूल
मौसम विभाग ने शुक्रवार को नैनीताल समेत समूचे कुमाऊं में भारी वर्षा की संभावना जताई है। कहीं कहीं पर भारी से बहुत भारी वर्षा से लेकर अत्यंत भारी वर्षा तक की चेतावनी जारी की है। ऊधम सिंह नगर को छोड़कर कुमाऊं के पांच जिलों में शुक्रवार को 12वीं तक के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

2 thoughts on “स्वाला और अमोड़ी के पास मलबा आने से चंपावत टनकपुर हाईवे पर बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *