अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में नहीं हुआ एक भी प्रवेश, अब बची सिर्फ दो दिन की काउंसलिंग

अल्मोड़ा उत्तराखंड

अल्मोड़ा :  सोबन सिंह जीना राजकीय आयुर्विज्ञान एवं शोध संस्थान मेडिकल कालेज की एमबीबीएस प्रथम वर्ष प्रवेश काउंसलिंग में अवकाश का ग्रहण लगा हुआ है।

दीपावली की छुट्टी के बीच अब तक प्रवेश के लिए कोई भी अभ्यर्थी नहीं पहुंच सका। अब 27 और 28 अक्टूबर को ही अवकाश निपटने पर असल काउंसलिंग शुरू होने के साथ प्रवेश का खाता खुलने की उम्मीद है। वहीं बचे सिर्फ दो दिनों में कालेज में दबाव भी अधिक रहेगा।

15 नवंबर से मेडिकल कालेज में नया सत्र शुरू होने जा रहा है। यहां एमबीबीएस प्रथम वर्ष में 85 राज्य कोटे और 15 ऑल इंडिया कोटे कुल 100 सीटों पर प्रवेश होने हैं। इसके लिए कालेज प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। अब यहां प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पहले चरण में 24 से 28 अक्टूबर तक ऑल इंडिया कोटे के प्रवेश के लिए काउंसलिंग शुरू हो चुकी है।

लेकिन इस बीच अवकाश के चलते अब तक यहां एक भी अभ्यर्थी प्रवेश के लिए नहीं पहुंचा है। ऑल इंडिया कोटे के लिए दूर-दराज राज्यों से आने वाले छात्रों के लिए बड़ी चुनौती है। दीपावली, गोवर्धन पूजा आदि छुट्टियों के चलते यहां अभ्यर्थी नहीं पहुंच पाए हैं।

इस दौरान अब कालेज में 27 और 28 अक्टूबर को ही छात्रों के पहुंचने की उम्मीद है। वहीं इन दो दिनों में ही अधिक दबाव भी हो सकता है। हालांकि इसके बाद अगले माह दूसरे राउंड की काउंसलिंग भी होगी। जिसमें फिर अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए मौका मिल सकेगा।

राज्य कोटे की काउसंलिंग आज से
मेडिकल कालेज में आल इंडिया कोटे की काउंसलिंग में अब तक प्रवेश का खाता नहीं खुल सका है। और अब आज यानी गुरुवार से राज्य कोटे की काउंसलिंग भी शुरू होने जा रही है। कालेज में अब राज्य कोटे की 85 सीटों पर भी प्रवेश के लिए काउंसलिंग होगी। पहले राउंड में चार नवंबर तक राज्य कोटे की काउंसलिंग होने जा रही है।

प्रो. सीपी भैसोड़ा, प्राचार्य मेडिकल कालेज अल्मोड़ा ने बताया कि कालेज में फिलहाल प्रवेश के लिए कोई भी अभ्यर्थी नहीं पहुंचा है। अब दो दिनों में अभ्यर्थियों के पहुंचने की उम्मीद है, त्यौहार के बीच अभ्यर्थी यहां नहीं पहुंच सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *