आज हिमाचल में सीएम धामी दिखाएंगे अपनी चुनावी रणनीति की धमक, जनसभा में भरेंगे हुंकार

उत्तराखंड देहरादून राजनीति

देहरादून : उत्तराखंड में लगातार दो विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर हर बार सत्ता में बदलाव का मिथक तोडऩे के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अब विधानसभा चुनाव अभियान में शामिल होने के लिए हिमाचल का रुख कर रहे हैं।

इस कड़ी में शुक्रवार को मुख्यमंत्री धामी हिमाचल के जुब्बल कोटखाई में जनसभा को संबोधित करेंगे। आने वाले दिनों में कई विधानसभा क्षेत्रों में मुख्यमंत्री की जनसभाओं के कार्यक्रम को पार्टी अंतिम रूप दे रही है।

विधानसभा चुनाव में सत्ता बदलने का मिथक टूटा
उत्तराखंड में पहले चार विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को लगातार दो बार सत्ता में आने का अवसर नहीं मिला। हर विधानसभा चुनाव में सत्ता बदलने का मिथक टूटा इस वर्ष की शुरुआत में हुए पांचवें विधानसभा चुनाव में, जब भाजपा ने लगातार दूसरी बार बहुमत हासिल किया।

चुनाव मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में हुए तो स्वाभाविक रूप से इसका श्रेय उन्हें भी मिला। इन दिनों उत्तराखंड के समान परिस्थितियों वाले पड़ोसी राज्य हिमाचल में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। भाजपा नेतृत्व ने धामी की सफल चुनावी रणनीति का लाभ लेने के लिए उन्हें अपने स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है।

शिमला जिले के जुब्बल कोटखाई में जनसभा करेंगे मुख्यमंत्री धामी
मुख्यमंत्री धामी ने बीते रविवार को भी हिमाचल के तीन विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित किया। हिमाचल के सिरमौर जिले की पांच विधानसभा सीटों पौंटा साहिब, नाहन, पच्छाद, रेणुकाजी एवं सलाई में वह जनसभाएं कर चुके हैं। इस कड़ी में शुक्रवार दोपहर दो बजे धामी शिमला जिले के जुब्बल कोटखाई में जनसभा करेंगे।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के अनुसार हिमाचल की उत्तराखंड से लगती सीमा पर स्थित छह विधानसभा सीटों पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की जनसभाओं को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द मुख्यमंत्री की जनसभाओं के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

चौहान ने बताया हिमाचल के 19 विधानसभा क्षेत्रों में उत्तराखंड भाजपा के 50 से अधिक नेता पार्टी के प्रचार अभियान में जूटे हुए हैं। इनमें प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायक, पूर्व विधायक और संगठन के पदाधिकारी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री धामी गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान में भी शामिल होंगे।

2 thoughts on “आज हिमाचल में सीएम धामी दिखाएंगे अपनी चुनावी रणनीति की धमक, जनसभा में भरेंगे हुंकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *