हरिद्वार: उपचुनाव के लिए मतदान आज, सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद, इन प्रत्याशियों में घमासान

उत्तराखंड हरिद्वार

त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के लिए आज हरिद्वार जिले में ऐसे गांव में मतदान होना है। जहां पर वार्ड सदस्य के पद रिक्त रह गए थे। इसके लिए सभी ब्लॉकों से पोलिंग पार्टियां शुक्रवार को रवाना हुई। हर ब्लॉक में कार्यालय परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम से पोलिंग पार्टियों को बैलेट पेपर, मतपेटियां समेत सभी सामग्री उपलब्ध कराकर रवाना किया गया।

चुनाव को लेकर रुड़की ब्लॉक समेत भगवानपुर, नारसन, खानपुर, लक्सर और बहादराबाद सहित सभी ब्लॉकों में परिसर में ही स्ट्रांग रूम बनाया गया है। शुक्रवार को यहीं से मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना की जानी थी। ऐसे में सुबह ही पोलिंग पार्टियां स्ट्रांग रूम पर पहुंच गई थी।

एक पोलिंग पार्टी में एक पीठासीन अधिकारी सहित चार मतदान कर्मचारी शामिल थे। इसके बाद पोलिंग पार्टियों को एक-एक कर सामान दिया गया। इस सामान में बैलट पेपर, मत पेटियां, पेन, अमिट स्याही, मोमबत्ती, माचिस और निर्वाचन नियमावली आदि सामान शामिल था। सभी पोलिंग पार्टियां करीब दो बजे मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गई थी।

20 वार्ड सदस्य के पद खाली
इन पोलिंग पार्टियों ने अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचकर बैलेट पेपर की गिनती की। साथ ही अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त की। एडीओ पंचायत बनेश कुमार ने बताया कि रुड़की ब्लॉक के 20 ग्राम पंचायतों में 20 वार्ड सदस्य के पद ही रिक्त हैं। इन पदों पर आज उपचुनाव कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *