हरिद्वार बाईपास रोड पर पीक ऑवर में ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट, उत्तराखंड पुलिस ने बनाया है ये प्लान

उत्तराखंड देहरादून

हरिद्वार बाईपास रोड पर अब पीक ऑवर में सुबह नौ से 11 और शाम पांच से आठ बजे तक ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। जाम की सतस्या को कम करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन प्लान बनाया है। अजबपुर चौक और पुरानी बाईपास चौकी वाले चौक पर बैरिकेडिंग लगा दी गई है। ऐसे में अब करीब एक किलोमीटर लंबी दूरी तय कर यू टर्न लेना पड़ेगा।

एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे ने बताया कि हरिद्वार बाईपास रोड पर चौड़ीकरण के बाद वाहनों का दबाव बढ़ गया है। रोजाना माता मंदिर वाले बाईपास चौर और मोथरोवाला चौक में पीक ऑवर में जाम लग रहा है। रेलवे फाटक के एकदम खुलने पर ट्रैफिक बढ़ जाता है। यहां ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए पिछले तीन महीने से यातायात कर्मी तैनात किए गए। ट्रैफिक सिग्नल का इस्तेमाल करके भी देख गया। समस्या के समाधान के लिए पुलिस ने लोगों से संवाद भी किया। रिटायर सरकारी कर्मचारी और पुलिस अधिकारियों को बुलाकर भी ट्रैफिक देखा गया। ड्रोन से भी ट्रैफिक की निगरानी की गई। इसके बाद डायवर्जन प्लान तैयार किया गया है।

ऐसा होगा डायवर्जन प्लान
एसपी ट्रैफिक ने बताया कि पुरानी बाईपास और मोथरोवाला रोड से बाईपास की तरफ जाने वाले सभी वाहन लेफट लेते हुए रेलवे ओवरब्रिज के नीचे से यू टर्न करेंगे। दून यूनिवर्सिटी और बंगाली कोठी से शहर की तरफ आने वाले वाहनों को लेफट लेते हुए अगले टर्न से ‘हुंडई कट’ से टर्न लेना होगा। हुंडई कट के सामने बाईपास रोड पर पर्यापत जगह होने के कारण गाड़ी आसानी से टर्न हो पाएगी। बताया कि टर्निंग के समय बैरिकेडिंग लगाकर सड़क सुरक्षा का ध्याप रखा जाएगा।

जनता से की सहयोग की अपील
एसपी ट्रैफिक ने कहा कि इस प्लान से लोगों को जाम से निजात मिलेगी। उन्होंने दूनवासियों से इसमें सहयोग की अपील की। कहा कि यातायात व्यवस्था को बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें।

145 thoughts on “हरिद्वार बाईपास रोड पर पीक ऑवर में ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट, उत्तराखंड पुलिस ने बनाया है ये प्लान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *