टिहरी झील में वॉटर स्पोर्ट्स कप 28 से 30 तक, पहली बार हो रहे आयोजन में दिखेगा रोमांच

उत्तराखंड टिहरी गढ़वाल

ऋषिकेश : जल्‍द ही टिहरी झील में वॉटर स्‍पोर्ट्स का रोमांच दिखाई देगा। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ऊर्जा मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से टिहरी झील में पहली बार टिहरी वॉटर स्पोर्ट्स कप का आयोजन करने जा रहा है।

टीएचडीसी के प्रबंधक राजीव बिश्नोई ने बताया कि 28 से 30 दिसंबर तक होने वाले इस आयोजन में एशियाई चैंपियनशिप एवं ओलंपिक क्वालीफाइंग 2020-23 का आयोजन होगा। 17 राज्यों के करीब 300 प्रतिभागी इसमें शामिल हो रहे हैं।

गंगा भवन ऋषिकेश स्थित मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में सीएमडी राजीव विश्नोई ने कहा कि टिहरी जलाशय में इस आयोजन से विश्व पटल पर क्षेत्र का नाम चमकेगा। टीएचडीसी पहली बार वॉटर स्पोर्ट्स कप का आयोजन कर रहा है।

निश्चित रूप से इस आयोजन से वॉटर स्पोर्ट्स को प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ तीन दिन का आयोजन नहीं है, हम इसे इस क्षेत्र में उत्तराखंड के युवाओं को प्रशिक्षण देने के साथ-साथ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग करने के लिए तैयार करेंगे।

सीएमडी विश्नोई ने बताया कि कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे। इस आयोजन में 17 राज्य से 300 लोग प्रतिभाग करेंगे।। जिसमें एक सौ महिलाएं और 200 पुरुष शामिल हैं।

प्रतियोगिता में नौकायन और कयाकिंग शामिल है। आइटीबीपी की ओर से इस आयोजन में तकनीकी सहयोग किया जाएगा। इसके अतिरिक्त उत्तराखंड ओलंपिक एसोसिएशन, उत्तराखंड नौकायन कयाकिंग एसोसिएशन, एसडीआरएफ इसमें सहयोग करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *