भाजपा के पूर्व विधायक का नौकर निकला चोर, आरोपित ने पुलिस कस्टडी में छत से कूदकर जान दी

अपराध उत्तराखंड हरिद्वार

हरिद्वार: भाजपा के पूर्व विधायक और रविदासाचार्य सुरेश राठौर के कार्यालय में लाखों के सामान की चोरी करने वाला उनका पूर्व नौकर निकला।

मूल रूप से नगीना बिजनौर निवासी आरोपित को पुलिस चोरी का माल बरामदगी के लिए दिल्‍ली के न्‍यू अशोक नगर थाना क्षेत्र के ओल्ड कुंडली लेकर गई थी। जहां आरोपित ने सिपाही से हाथ छुड़ाकर छत से कूदकर जान दे दी। जिससे पुलिस में हड़कंप मच गया।

जिसके बाद हरिद्वार से आला अधिकारियों ने दिल्ली पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और स्थिति को संभाला। मृतक का नाम अंकित पुत्र जयप्रकाश निवासी नगीना धामपुर है। पूर्व विधायक सुरेश राठौर ने आठ माह पहले अंकित को काम से हटाया दिया था।

एक सप्ताह पहले लाखों का माल चोरी हो गया था
पूर्व विधायक सुरेश राठौर के बहादराबाद स्थित कैंप कार्यालय से एक सप्ताह पहले लाखों का माल चोरी हो गया था। महंगी घड़ी, चश्मा, लैपटॉप आदि सामान चोरी होने के मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। पूर्व विधायक ने अपने पूर्व नौकर समेत कुछ अन्य पर शक जताया था।

छानबीन के बाद नगीना निवासी पूर्व विधायक के एक पुराने नौकर को पुलिस ने पकड़ लिया। पूछताछ में उसने चोरी की बात कुबूल भी कर ली और बताया कि उसने पूरा माल अपनी गर्लफ्रेंड को दिल्ली में सौंपा था। बाजार चौकी प्रभारी अशोक सिरसवाल के नेतृत्व में एक टीम आरोपी को लेकर दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाना क्षेत्र पहुंची थी।

बताया गया है कि आरोपित युवक सिपाही का हाथ छुड़ाकर छत से नीचे कूद गया और अस्पताल ले जाने पर उसकी मौत हो गई। सूचना पर सीओ सदर बहादुर सिंह चौहान, बहादराबाद थानाध्यक्ष नितेश शर्मा आनन-फानन में दिल्ली पहुंचे और घटना की जानकारी लेकर उसके परिजनों को सूचना दी।

पूर्व विधायक को भी इस मामले की जानकारी दी गई है। फिलहाल दिल्ली में युवक का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और एसएसपी ने अजय सिंह ने पूरे मामले की जांच बैठा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *