कश्मीर में बलिदान हुआ उत्‍तराखंड का जवान, 20 दिन पहले ही ड्यूटी पर लौटा था

उत्तराखंड पौड़ी गढ़वाल

कोटद्वार: जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में तैनात कोटद्वार के एक जवान का गश्त के दौरान हृदय गति रुकने से निधन हो गया। भारी बर्फबारी के चलते बलिदानी सैनिक की पार्थिव देह अभी दिल्ली नहीं पहुंच पाई है।

कोटद्वार नगर निगम के अंतर्गत शिवपुर निवासी सूबेदार जीतेंद्र जुयाल 17 गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे व वर्तमान में उनकी तैनात तंगधार सेक्टर में थी। बताया जाता है कि अपने क्षेत्र में गश्त के दौरान जब सूबेदार जीतेंद्र जुयाल चौकी पहुंचकर वाहन से नीचे उतरते तो जमीन पर गिर पड़े।

अन्य जवान उन्हें तत्काल चौकी में मौजूद सेना के अस्पताल में ले गए। जहां से उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें हेलीकाप्टर से बारामूला लाया गया। यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सेना की ओर से उनके स्वजनों के साथ ही प्रशासन को भी घटना की जानकारी दी गई।

उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने अभी तक मिली जानकारी के आधार पर बताया कि प्रथम दृष्टया सूबेदार जीतेंद्र जुयाल की मौत हृदय गति रूकने से बताई जा रही है। बताते चलें कि सूबेदार जीतेंद्र जुयाल करीब बीस दिन पूर्व ही छुट्टी काटकर ड्यूटी पर वापस लौटे थे। उनके घर पर उनकी पत्नी, एक पुत्री व एक पुत्र हैं। पत्नी व बच्चों को अभी तक उनके निधन की जानकारी नहीं दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *