बेलड़ा में युवक की मौत का मामला, बवाल करने और पुलिस पर पथराव करने में 700 पर केस दर्ज

अपराध उत्तराखंड हरिद्वार

रुड़की: बेलड़ा गांव में युवक की मौत के मामले और उसके बाद हुए बवाल के मामले में पुलिस ने चार मुकदमे दर्ज किए हैं। पहला मुकदमा युवक की मौत के मामले में दर्ज किया है ।जिसमें एक नामजद के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं मंगलवार को पुलिस के साए में मृतक पंकज का अंतिम संस्‍कार कर दिया गया।

13 लोगों को किया गिरफ्तार
वहीं बवाल और पथराव करने के मामले में पुलिस ने तीन और मुकदमे दर्ज किए हैं। जिनमें कई नामजद समेत करीब सात सौ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही बवाल करने में शामिल रहे 13 लोगों को गिरफ्तार किया है।

रविवार की रात बेलड़ा गांव निवासी पंकज का शव गांव के पास ही संदिग्ध हालत में मिला था। इस मामले में ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताते हुए कोतवाली का घेराव किया था तथा एक नामजद के खिलाफ तहरीर दी थी। पुलिस इसे हादसा मान रही थी। इसे लेकर नौ घंटे तक ग्रामीणों ने कोतवाली का घेराव किया था।

इसके बाद शव लेकर कोतवाली आ रहे ग्रामीणों से पुलिस की जमकर नोकझोंक और हाथापाई हुई थी। उस समय तो मामला टल गया था, लेकिन जब पुलिस गांव के पास पहुंची तो भीड़ ने पुलिस पर हमला कर पथराव कर दिया था, जिसमें दो इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

इसके बाद पुलिस पर गांव के अंदर भी पथराव किया गया था। जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी। इसके बाद पुलिस एक्शन में आई थी और मौके पर बवाल कर रहे 13 लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इस मामले में चार मुकदमे दर्ज किए हैं।

सभी आरोपितों को चिन्हित कर की जाएगी धरपकड़
पहला मुकदमा मृतक पंकज के पिता नेत्रपाल की तरफ से अमन के खिलाफ किया गया है। वहीं तीन अन्य मुकदमे भी बवालियो पर दर्ज किए गए हैं। जिनमें नगर निगम पुल पर पुलिस से हाथापाई करने, हरिद्वार हाईवे पर रजवाड़ा फार्म हाउस के पास पुलिस पर पथराव करने तथा गांव में पथराव करने के मामले में पुलिस ने 26 नामजद समेत सात सौ लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस इनकी धरपकड़ के प्रयास कर रही है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सभी आरोपितों को चिन्हित कर इनकी धरपकड़ की जाएगी।