हेली सेवा के नाम पर महाराष्ट्र के तीर्थयात्रियों से एक लाख 80 हजार की ठगी, बिना यात्रा किए लौटे

अपराध उत्तराखंड देहरादून

देहरादून: श्री केदारनाथ के लिए हेली सेवा के नाम पर ठगों ने महाराष्ट्र के तीर्थयात्रियों से एक लाख 80 हजार रुपये ठग लिए। हेली टिकट न मिल पाने के कारण तीर्थयात्रियों का दल बिना दर्शन किए वापस लौट गया।

राजपुर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। विनीत झंवर निवासी निकट इस्टर्न स्पोर्ट कलह ईस्ट वर्धमान नगर महाराष्ट्र ने बताया कि उनका 18 तीर्थयात्रियों का दल श्रीकेदारनाथ दर्शनों को आ रहा था।

18 यात्रियों के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग करने के लिए किया था संपर्क
23 जुलाई को अनुराग उनियाल नामक व्यक्ति ने केदारनाथ की यात्रा के लिए 18 यात्रियों के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग करने के लिए संपर्क किया और हेलीकॉप्टर बुकिंग का आश्वासन दिया। आरोपित ने एक लाख 80 हजार रुपये टिकट बुक करने से पहले मांग लिए।

आरोपित ने बताया कि हेलीकॉप्टर की टिकट के लिए आपको रुपये पहले देने होगें नहीं तो आपका टिकट बुक नहीं हो पाएगा, इसलिए उन्‍होंने उसे पहले एक लाख 80 हजार की रुपये का भुगतान आनलाइन माध्यम से करवा दिया और उनसे 27 मई को हेलीकॉप्टर की टिकट देने की बात कही गई।

आरोपित ने उन्हें 28 मई को 12 बजे तक का समय दिया। कहा कि उन्‍हें हेलीकॉप्टर से फाटा से केदारनाथ भेज दिया जाएगा, लेकिन उन्हें फाटा में भी टिकट नहीं दिया गया। जिसके चलते वह यात्रा करने से वंचित रहे गए।

समय की कमी के कारण सभी यात्री वापस चले गए। इसके बाद आरोपित ने धनराशि वापस करने की बात कही, लेकिन अब तक धनराशि वापस खाते में नहीं डाली गई।