राजस्व टीम ने लगाया मकानों पर लाल निशान, भड़के ग्रामीण ने लगाए गंभीर आरोप

उत्तराखंड उधम सिंह नगर

खटीमा। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में कुछ ऐसा हुआ जिससे ग्रामीण भड़क गए। दरअसल राजस्व टीम द्वारा पकड़ियां में मकानों पर लाल निशान लगाए गए। इन लाल निशानों को देखकर ग्रामीण भड़क उठे। उन्होंने टीम पर सही से पैमाइश ना करने का आरोप लगाया।

इसके विरोध में उन्होंने भाजपा नेताओं के साथ एसडीएम आवास पर प्रदर्शन किया। साथ ही एसडीएम रविन्द्र सिंह बिष्ट को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में उन्होंने गंभीर आरोप लगाए।

राजस्व प्रशासन पर गलत पैमाइश का लगाया आरोप
बुधवार को भाजपा प्रदेश कार्यकारणी सदस्य रमेश चन्द्र जोशी व भाजपा जिला मंत्री भुवन जोशी के नेतृत्व में सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीण एसडीएम आवास पहुंचे। जहां उन्होंने राजस्व प्रशासन पर गलत पैमाइश करने का आरोप लगाया। उन्होंने एसडीएम बिष्ट को ज्ञापन सौंपकर कहा कि राजीव नगर पकड़िया के ग्रामीण है जो खेत नम्बर-228 पर पक्के मकान बनाकर पिछले 40 से 50 वर्षो से निवास करते आ रहे है।

उन्होंने कहा कि तहसील प्रशासन की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर नाले की पैमाइश की। पैमाइश से ग्रामीणों के पक्के मकान अतिक्रमण की जद में आने की बात कहकर लाल निशान लगा दिए है। ग्रामीणों को आशंका है कि प्रशासन अतिक्रमण के नाम पर ग्रामीणों के आवास को ध्वस्त करने की कार्रवाई करेगा।

रमेश चन्द्र जोशी ने ग्रामीणों को दिया आश्वासन
इधर भाजपा प्रदेश कार्यकारणी सदस्य रमेश चन्द्र जोशी कहा कि ग्रामीणों को अतिक्रमण के नाम पर उजड़ने नहीं दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई ग्रामीण अतिक्रमण की जद में आता है तो पहले उसे विस्थापित किया जाये। वही ग्रामीणों ने भी एसडीएम बिष्ट से मांग करते हुए कहा कि राजस्व टीम द्वारा गलत तरीके से की गई पैमाइश में सुधार कर पुनः सही पैमाइश कराई जाये। इस मौके पर मनोज वाधवा, सागर, शिवम, अजय गुप्ता, विकास सागर, रिंकू गुप्ता, महेन्द्र पाल, सोमवती, पूजा, लक्ष्मी देवी, रानी प्रजापति, कपिल, नेम सिंह, रामवीर आदि मौजूद थे।