PM Narendra Modi: मानसखंड के मुरीद हुए पीएम मोदी, कुमाऊं को लेकर किए गए ट्वीट में कहीं ये बातें

उत्तराखंड

सार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 अक्तूबर को उत्तराखंड के आदि कैलाश, पार्वती कुंड और जागेश्वर मंदिर की यात्रा की। आज शनिवार को पीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर उत्तराखंड की सराहना की।

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार (12 अक्तूबर) को उत्तराखंड की यात्रा की। इस दौरान पीएम मोदी आदि कैलाश, पार्वती कुंड और जागेश्वर मंदिर गए और पूजा-अर्चना की। आज शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर उत्तराखंड की सराहना की।

PM Narendra Modi tweeted about Parvati Kund and Jageshwar Dham
पीएम नरेंद्र मोदी – फोटो
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने दो धर्म स्थलों की चार तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि- अगर कोई मुझसे पूछे- अगर आपको उत्तराखंड में एक जगह पर जाना चाहिए तो वह कौन सी जगह होगी, तो मैं कहूंगा कि आपको  राज्य के कुमाऊं क्षेत्र में पार्वती कुंड और जागेश्वर मंदिर जरूर देखने चाहिए। यहां की प्राकृतिक सुंदरता और दिव्यता आपको मंत्रमुग्ध कर देगी।

PM Narendra Modi tweeted about Parvati Kund and Jageshwar Dham
जागेश्वर धाम – फोटो
पीएम मोदी ने आगे लिखा कि, बेशक, उत्तराखंड में घूमने लायक कई प्रसिद्ध स्थान हैं और मैंने भी अक्सर राज्य का दौरा किया है। इसमें केदारनाथ और बद्रीनाथ के पवित्र स्थान शामिल हैं, यहां जाना सबसे यादगार अनुभव हैं, लेकिन कई वर्षों के बाद पार्वती कुंड और जागेश्वर मंदिर लौटना विशेष रहा।