Uttarakhand: दिल्ली से नैनीताल घूमने पहुंची महिला को टैक्सी चालक ने पीटा, आरोपी फरार, तलाश जारी

उत्तराखंड नैनीताल

सार

उत्तराखंड के नैनीताल में सालभर पर्यटक घूमने आते है। इसी कड़ी में दिल्ली से नैनीताल घूमने पहुंची एक महिला पर्यटक का टैक्सी के किराये को लेकर चालक से विवाद हो गया। आरोप है कि टैक्सी चालक ने महिला सैलानी के साथ मारपीट की।

विस्तार

दिल्ली से नैनीताल घूमने पहुंची एक महिला पर्यटक का टैक्सी के किराये को लेकर चालक से विवाद हो गया। आरोप है कि टैक्सी चालक ने महिला सैलानी के साथ न केवल अभद्रता की बल्कि विरोध करने पर मारपीट भी की।

दिल्ली से महिला पर्यटकों का दल नैनीताल घूमने आया हुआ था। पांच दिवसीय भ्रमण के बाद यह दल बुधवार सुबह वापसी के लिए तल्लीताल पहुंचा। महिला सैलानियों ने यहां एक टैक्सी बुक कराई। टैक्सी के किराये को लेकर टैक्सी चालक व महिला पर्यटकों में विवाद शुरू हो गया। आरोप है कि टैक्सी चालक ने महिलाओं के साथ अभद्रता और मारपीट भी की। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही टैक्सी चालक वाहन छोड़कर भाग गया। पुलिस ने महिला सैलानियों को दूसरे वाहन से काठगोदाम रवाना किया। एसपी क्राइम व यातायात डॉ. जगदीश चंद्रा ने बताया कि आरोपी टैक्सी चालक की खोजबीन की जा रही है।

पर्यटकों के साथ अभद्रता पर होगी सख्त कार्रवाई
पुलिस ने टैक्सी चालक और गाइड से शहर में आने वाले पर्यटकों के साथ अच्छा व्यवहार करने की अपील की है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि भविष्य में शिकायत मिली तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। हर साल नैनीताल में देश-विदेश से लाखों पर्यटक घूमने के लिए पहुंचते हैं। पर्यटकों से टैक्सी चालकों व गाइड का रोजगार चलता है। पिछले कुछ समय से पर्यटक कई बार टैक्सी चालकों व गाइडों पर अभद्रता का आरोप लगा चुके हैं।

बुधवार को भी महिला पर्यटक के साथ अभद्रता की गई। एसपी अपराध व यातायात डॉ. जगदीश चंद्रा ने बताया कि पर्यटकों के साथ अभद्रता, तय से ज्यादा राशि लेने और गुमराह करने पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है।