Investor Summit: इंवेस्टर्स समिट में शामिल होंगे काशीपुर समेत जिले के छह किसान, बोले- पीएम को बताएंगे समस्याएं

उत्तराखंड उधम सिंह नगर

सार

उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में शामिल होने के लिए काशीपुर समेत जिले के छह किसानों को निमंत्रण मिला है। वह समिट में प्रतिभाग कर प्रधानमंत्री को किसानों की समस्याओं से अवगत कराने का प्रयास करेंगे।

विस्तार

उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में शामिल होने के लिए जिले के छह किसानों को निमंत्रण मिला है। वह समिट में प्रतिभाग कर प्रधानमंत्री को किसानों की समस्याओं से अवगत कराने का प्रयास करेंगे।

देहरादून के मुख्य कृषि अधिकारी ने ऊधमसिंह नगर के मुख्य कृषि अधिकारी को भेजे पत्र में कहा है कि नौ दिसंबर को वन अनुसंधान संस्थान देहरादून में होने वाले उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में छह किसानों का चयन किया गया है। इधर जसपुर ब्लॉक क्षेत्र से खालीपार पट्टी गांव निवासी मुख्त्यार सिंह और पतरामपुर निवासी सुखदेव सिंह को समिट में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। दोनों किसान निमंत्रण मिलने से काफी खुश हैं।

इसके अलावा बाजपुर तहसील के ग्राम किशनपुर निवासी राजविंद्र सिंह, रुद्रपुर तहसील के ग्राम बरी निवासी मनवीर सिंह, सितारगंज के ग्राम बिज्टी निवासी अनिल दीप महल और खटीमा के ग्राम कुमराहा निवासी देवी प्रसाद को भी समिट में शामिल होने का न्योता भेजा गया है। आत्मा के अध्यक्ष मुख्तियार सिंह ने बताया कि किसानों का टीम लीडर उप परियोजना निदेशक राजेंद्र सिंह को बनाया गया है।

इंवेस्टर्स समिट को लेकर तराई में खासा उत्साह
देहरादून में शुक्रवार से शुरू हो रहे ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट को लेकर तराई क्षेत्र के उद्योगपतियों में भारी उत्साह है। बड़ी संख्या में उद्योगपति बृहस्पतिवार को ही देहरादून के लिए रवाना हो गए। कुमाऊं गढ़वाल चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक बंसल ने बताया कि उनके संगठन की ओर से दो सौ से ज्यादा उद्यमी इस आयोजन में भाग लेंगे जबकि अन्य संगठनों और औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधि भी बड़ी संख्या में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति के कारण इस इंवेस्टर्स समिट से बहुत ज्यादा उम्मीदें है। वहीं काशीपुर और सितारगंज क्षेत्र की कई कंपनियों की ओर से अपने उत्पादों के स्टॉल भी आयोजन स्थल पर लगाए जाएंगे।