Sunday, September 08, 2024

उत्तराखंड में इस जगह है हाथियों का जबरदस्त आतंक, जंगल में लकड़ी बीनने गए एक ग्रामीण पर किया हमला; पटक-पटककर ली जान

उत्तराखंड देहरादून

बुग्गावाला निवासी इकबाल (50) सोमवार शाम को अपने भाई अय्यूब कुछ महिलाओं के साथ वन विभाग की धौलखंड रेंज में लकड़ी बीनने गया था। शाम को जब वह लकड़ी लेकर घर आ रहा था तभी पीछे से हाथी ने उसे पकड़ लिया। हाथी ने उसको सूंड से पकड़कर दूर फेंक दिया। इसके बाद उसको पटक-पटककर मार डाला। यह देख उसके भाई और साथ गई महिलाओं ने शोर मचाया।

संवाद सूत्र, कलियर। Elephant Terror In Uttarakhand: बुग्गावाला थाना क्षेत्र के धौलखंड रेंज में लकड़ी बीनने के लिए जंगल में गए एक ग्रामीण को हाथी ने पटक-पटककर मार डाला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक बुग्गावाला निवासी इकबाल (50) सोमवार शाम को अपने भाई अय्यूब कुछ महिलाओं के साथ वन विभाग की धौलखंड रेंज में लकड़ी बीनने गया था। शाम को जब वह लकड़ी लेकर घर आ रहा था तभी पीछे से हाथी ने उसे पकड़ लिया।

हाथी ने पटक-पटककर मार डाला

हाथी ने उसको सूंड से पकड़कर दूर फेंक दिया। इसके बाद उसको पटक-पटककर मार डाला। यह देख उसके भाई और साथ गई महिलाओं ने शोर मचाया। जिसके बाद हाथी वहां से चला गया। सूचना पर बुग्गावाला थाना प्रभारी मनोज शर्मा भी मौके पर पहुंचे।

बता दें कि धौलखंड रेंज में इन दिनों हाथियों का जबरदस्त आतंक है। वन क्षेत्र से बाहर निकलकर हाथी ग्रामीणों की फसलों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। पिछले सप्ताह हाथियों के झुंड ने कई किसानों की गन्ने की फसल को भी बर्बाद कर दिया था।