Sunday, September 08, 2024

घटनाओं का खुलासा करें या कुर्सी छोड़ने को तैयार रहें थानेदार- SSP ने लगाई फटकार

उत्तराखंड देहरादून

Uttarakhand News जिला पुलिस मुख्यालय सभागार में अधीनस्थों की बैठक लेते हुए एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने निर्देश दिए कि हत्या लूट चोरी-नकबजनी से लेकर अन्य गंभीर अपराधों का खुलासा जल्द से जल्द होना चाहिए। खुलासों के साथ ही रिकवरी पर भी पुलिस फोकस करे। रिकवरी न होने पर यह माना जाएगा कि पीड़ित को पूरी तरह न्याय नहीं मिला है।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: पिछले साल के आखिरी महीनों में हुई मर्डर, लूट व चोरी की बड़ी घटनाओं का खुलासा न होने से नाराज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने गुरुवार को जिले भर के थाना-कोतवाली प्रभारियों की बैठक बुलाई। जिसमें सुस्त थानेदारों को फटकार लगाते हुए चेतावनी दी कि जल्द घटनाओं का पर्दाफाश नहीं होता है तो कुर्सी छोड़ने के लिए तैयार रहें।

जिला पुलिस मुख्यालय सभागार में अधीनस्थों की बैठक लेते हुए एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने निर्देश दिए कि हत्या, लूट, चोरी-नकबजनी से लेकर अन्य गंभीर अपराधों का खुलासा जल्द से जल्द होना चाहिए। खुलासों के साथ ही रिकवरी पर भी पुलिस फोकस करे। रिकवरी न होने पर यह माना जाएगा कि पीड़ित को पूरी तरह न्याय नहीं मिला है। शिकायती प्रार्थना पत्र पर भी पुलिस को समय रहते रिस्पॉस करना है, जिससे की उसकी शिकायत पर कार्रवाई हो सकें। एसएसपी ने वाहन चोरी वाले स्थानों को चिह्नित करने के निर्देश दिए।

बलवे के मुकदमों में शामिल आरोपितों पर शिकंजा कसा जाना चाहिए। कानून व्यवस्था को लेकर बिलकुल भी समझौता नहीं किया जाएगा। हाईकोर्ट से जुड़े मामलों में एसओ व निरीक्षक ही संज्ञान लेकर गंभीरता से उसका निस्तारण किया जाए। यदि कोई इंटरनेट मीडिया पर हथियार की प्रदर्शनी करता है तो उसकी गिरफ्तारी होना तय है। किराएदारों का सत्यापन जरूरी है। गैंगस्टर-गुंडा एक्ट को लेकर भी सख्त एक्शन लिया जाए।

बैठक में एसपी अपराध अजय कुंभार गणपति, नवागंतुक आईपीएस जितेंद्र मेहरा, एसपी सिटी स्वतन्त्र कुमार सिंह, एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह, एएसपी संचार विपिन कुमार, एएसपी लक्सर मनोज कुमार, सीओ शांतनु पराशर, सीओ सिटी जूही मनराल, सीओ रुड़की पल्लवी त्यागी, सीओ ज्वालापुर निहारिका सेमवाल, सीओ सदर स्वप्निल मुयाल, सीओ ट्रैफिक राकेश रावत समेत जिले के एसओ इंस्पेक्टर मौजूद रहे।