Sunday, September 08, 2024

कैंची में टैक्सी संचालन को लेकर यूनियन पदाधिकारी और व्यापारी आमने-सामने, SDM ने समाधान के दिए निर्देश; पढ़ें पूरा मामला

उत्तराखंड

टैक्सी यूनियन भवाली के पदाधिकारियों ने बीते दिनों डीएम वंदना को ज्ञापन सौंप श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कैंची क्षेत्र में स्टैंड के लिए जगह उपलब्ध कराने की मांग की। यूनियन पदाधिकारियों ने कैंची क्षेत्र में पुराने रोडवेज कार्यालय के समीप परिवहन विभाग के पड़ाव से वाहनों के संचालन पर जोर दिया। उपजिलाधिकारी विपिन चंद्र पंत राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

HIGHLIGHTS

  1. कैंची में टैक्सी संचालन को लेकर हंगामा
  2. यूनियन पदाधिकारियों ने पड़ाव से ही संचालन की उठाई मांग
  3. व्यापारियों ने पार्किंग से टैक्सियों के संचालन पर दिया जोर

 गरमपानी। Kainchi Dham: अल्मोड़ा हल्द्वानी हाइवे पर सुप्रसिद्ध कैंची क्षेत्र में टैक्सी वाहनों के संचालन के लिए जगह आवंटन का मामला तूल पकड़ गया है। एसडीएम के सामने ही टैक्सी यूनियन पदाधिकारी व व्यापारी आमने सामने आ गए।

हंगामा बढ़ने पर एसडीएम विपिन चंद्र पंत ने दोनों पक्षों को बैठक कर उचित समाधान के निर्देश दिए। यूनियन पदाधिकारियों ने परिवहन विभाग के पड़ाव से ही टैक्सियों के संचालन की मांग उठाई। एसडीएम के अनुसार अव्यवस्था न हो इसके लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।

टैक्सी यूनियन भवाली के पदाधिकारियों ने बीते दिनों डीएम वंदना को ज्ञापन सौंप श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कैंची क्षेत्र में  स्टैंड के लिए जगह उपलब्ध कराने की मांग की। यूनियन पदाधिकारियों ने कैंची क्षेत्र में पुराने रोडवेज कार्यालय के समीप परिवहन विभाग के पड़ाव से वाहनों के संचालन पर जोर दिया।

मौके पर पहुंचे यूनियन पदाधिकारी

उपजिलाधिकारी विपिन चंद्र पंत राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचे। टैक्सी यूनियन अध्यक्ष किसन आजाद के नेतृत्व में यूनियन पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। क्षेत्र के व्यापारियों ने पुराने रोडवेज कार्यालय के समीप से टैक्सी वाहनों के संचालन पर आपत्ति जताई।

स्थानीय गिरीश तिवारी ने पर्यटन विभाग की पार्किंग से टैक्सी वाहनों के संचालन पर जोर दिया। टैक्सी यूनियन अध्यक्ष किसन आजाद ने कहा की जगह-जगह अतिक्रमण किया जा रहा है पर श्रद्धालुओं की सुविधा को टैक्सी यूनियन को जगह उपलब्ध कराने में आपत्ति की जा रही है। जबकि जगह किसी व्यक्ति विशेष की न होकर परिवहन विभाग के पड़ाव की है।

दोनों पक्षों को बैठक करा समाधान के निर्देश

मामले को लेकर दोनों पक्षों में विवाद बढ़ने पर एसडीएम विपिन चंद्र पंत ने दोनों पक्षों को बैठक कर समाधान के निर्देश दिए। साफ कहा की अव्यवस्था नहीं होने दी जाएगी। जनहित में उचित निर्णय लिया जाएगा। इस दौरान यूनियन सचिव सतीश चन्द्र, प्रेम सिंह रौतेला, सुरेश चंद्र, कन्नू बिष्ट आदि मौजूद रहे।