Thursday, April 25, 2024

Dehradun: देहरादून में श्रीराम का बैनर फाड़ने पर बवाल, आरोपित के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून में संत शिरोमणि गुरु रविदास महाराज की शोभायात्रा के दौरान भगवान श्रीराम के बैनर फाड़ने को लेकर बवाल हो गया। हिंदी संगठनों ने हंगामा करते हुए आरोपित के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस ने आरोपित आजम व अन्य के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का मुकदमा दर्ज कर देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया।

 देहरादून। देहरादून में संत शिरोमणि गुरु रविदास महाराज की शोभायात्रा के दौरान भगवान श्रीराम के बैनर फाड़ने को लेकर बवाल हो गया। हिंदी संगठनों ने हंगामा करते हुए आरोपित के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस ने आरोपित आजम व अन्य के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का मुकदमा दर्ज कर देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि आजम खान का आपराधिक रिकार्ड चेक किया गया तो पता चला कि उसके खिलाफ वर्ष 2019 में भी धार्मिक भावनाएं भड़काने के तीन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस को दी तहरीर में अमन ने बताया कि शुक्रवार को शहर में संत शिरोमणि रविदास महाराज की शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान हिंदी संगठन से जुड़े पदाधिकारी व कार्यकर्ता घंटाघर पर शोभायात्रा के स्वागत के लिए खड़े थे।

आरोप है कि इसी दौरान आरोपित आजम खान ने वहां पर लगा बैनर फाड़ दिया। उसको रोका गया तो उसने गालीगलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। बैनर फाड़ने पर हिंदू संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता आक्रोशित हो उठे और आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। सूचना पर भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और जांच का आश्वासन दिया, लेकिन हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। इससे घंटाघर के चारों तरफ लंबा जाम लग गया। आरोपित को गिरफ्तार करने पर प्रदर्शनकारी शांत हुए।