Dehradun News: अव्यवस्थाओं को लेकर गढ़वाल आयुक्त और डीएम के समक्ष यात्रियों ने जताई नाराजगी

उत्तराखंड देहरादून
गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय और आईजी गढ़वाल रेंज करण सिंह नग्नयाल ने हरबर्टपुर अंतरराज्यीय बस अड्डा और कटापत्थर चेकपोस्ट पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। चारधाम यात्रियों ने लंबे समय तक धारित स्थलों पर रोकने पर कड़ी नाराजगी जताई। कटापत्थर चेकपोस्ट पर यात्रियों ने कहा कि उन्हें पांच से छह घंटे रोका जा रहा है। शाम को आने वाले यात्रियों को रातभर रोका जाता है। यहां भोजन, पानी और शौचालय की व्यवस्था नहीं है। गढ़वाल आयुक्त ने एसडीएम को यात्रियों को रोकने के स्थिति में भोजन के लिए भंडारे और पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

बुधवार दोपहर गढ़वाल आयुक्त, आई गढ़वाल रेंज, डीएम सोनिका, एसएसपी अजय सिंह हरबर्टपुर बस अड्डे पर पहुंचे। उन्होंने शेड, शौचालय, पानी, सफाई आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों ने यात्रियों की समस्याएं सुनीं और सुधार के लिए उनके सुझाव मांगे। यात्रियों ने कहा, सुबह आने वाले यात्रियों को पांच से छह घंटे और शाम को आने वाले यात्रियों को रात भर रोका जा रहा है। उन्होंने बताया कि कई घंटे धारित स्थलों पर रोकने के कारण उन्हें बहुत परेशानी हो रही है।

गढ़वाल आयुक्त ने एसडीएम को दो अतिरिक्त पेयजल टैंकर, दो मोबाइल शौचालय, शेड की संख्या को बढ़ाने, सफाई आदि की व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बस अड्डा परिसर में भंडारे की व्यवस्था भी की जाए। उसके बाद चारों अधिकारी काटापत्थर चेकपोस्ट की ओर निकल गए। यहां भी चेकपोस्ट पर रोके जाने पर यात्रियों रोष जाहिर किया। गढ़वाल आयुक्त और डीएम ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए ही धारित स्थल बनाए गए हैं। यात्रियों ने कहा कि उनके ठहरने की व्यवस्था की जा रही है, लेकिन भोजन, पीने के पानी और शौचालय के इंतजाम नहीं हैं। गढ़वाल आयुक्त ने एसडीएम विनोद कुमार को यात्रियों के भोजन के लिए भंडारे की व्यवस्था, पानी और शौचालय की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसपी देहात लोकजीत सिंह, एआरटीओ प्रशासन मनीष तिवारी, एआरटीओ प्रवर्तन रावत सिंह कटारिया, सीओ विकासनगर भाष्कर शाह, कोतवाली प्रभारी राजेश साह आदि उपस्थित रहे।