Uttarakhand: गढ़वाली समुदाय को गाली देने का आरोपी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, थाईलैंड से था लौट रहा

उत्तराखंड देहरादून

जतिन उर्फ खाटू ने इंटरनेट पर पहाड़ी समुदाय और महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए संदेश जारी किया था। आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

सोशल मीडिया पर गढ़वाली समुदाय के लोगों को गाली देने के आरोपी को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ बीती नौ अप्रैल को शहर कोतवाली में केस दर्ज किया गया था। आरोपी पर एसएसपी अजय सिंह ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

पुलिस के अनुसार आरोपी जतिन उर्फ खाटू निवासी जट बहादरपुर थाना पथरी जिला हरिद्वार ने इंटरनेट मीडिया पर पहाड़ी समुदाय और महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए संदेश जारी किया था। साइबर सेल की टीम ने इसे देखा। इसके बाद महिला दरोगा निर्मला भट्ट की ओर से शहर कोतवाली में हेट स्पीच को लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया। तलाश में आरोपी अपने पतों पर नहीं मिला।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए इनाम घोषित करने के साथ ही लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया। शुक्रवार को आरोपी थाईलैंड से दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा। इस दौरान उसे गिरफ्तारी कर लिया गया। पुलिस के अनुसार आरोपी के खिलाफ दून के राजपुर, वसंत विहार और हरिद्वार के रानीपुर थाने में हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं।