Haldwani: सात यात्रियों को ले जाने का परमिट…जीप में ठूंस दिए 17 लोग, परिवहन विभाग ने चेकिंग के दौरान पकड़ा

haldwani उत्तराखंड

परिवहन विभाग ने ओखलढूंगा क्षेत्र में चेकिंग के दौरान एक जीप को जांच के लिए रोका तो उसमें 17 यात्री बैठे हुए थे जबकि वाहन सात सवारी में पास था। जीप की फिटनेस, टैक्स भी जमा नहीं था। विभाग ने पुलिस को मामले की तहरीर सौंपी है।

पर्वतीय क्षेत्र में हो रही दुर्घटनाओं के बाद भी सड़कों पर ओवरलोड वाहन दौड़ रहे हैं। परिवहन विभाग ने ओखलढूंगा क्षेत्र में चेकिंग के दौरान एक जीप को जांच के लिए रोका तो उसमें 17 यात्री बैठे हुए थे जबकि वाहन सात सवारी में पास था। जीप की फिटनेस, टैक्स भी जमा नहीं था। परिवहन विभाग के टीटीओ ने हैड़ाखान पुलिस को मामले की तहरीर सौंपी है।

ओखलढूंगा क्षेत्र में सड़क हादसे रोकने के लिए परिवहन विभाग सप्ताह में दो बार चेकिंग अभियान चला रहा है। आरटीओ संदीप सैनी ने बताया कि सोमवार को परिवहन विभाग की टीम ओखलढूंगा क्षेत्र में कार्रवाई कर रही थी। इस दौरान जीप (यूके04टीए 5368) को रोका गया तो इसमें 17 सवारियां बैठी थी। जब चालक से वाहन के प्रपत्र मांगे गए तो उसने मना कर दिया। एप में प्रपत्रों की जांच की गई तो वाहन का टैक्स और फिटनेस नहीं थी। जब वाहन को सीज कर ले जाया जाने लगा तो चालक ने वाहन के तार खींच दिए। इससे वाहन बंद हो गया। कहा कि चालक के खिलाफ टीटीओ जगदीश आर्या ने हैड़ाखान पुलिस को सरकारी काम में बाधा डालने की तहरीर सौंपी है।

तीन दिन में परिवहन विभाग ने चार वाहन किए सीज
परिवहन विभाग की टीम ने ओखलकांडा और बेतालघाट मार्ग पर 28 से 30 जून तक चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने चार वाहन सीज किए। 159 वाहनों के चालान किए गए।

टैक्सी यूनियन ने काठगोदाम पुलिस को दी तहरीर
कुमाऊं द्वार टैक्सी मालिक एवं चालक कल्याण समिति ने काठगोदाम पुलिस को तहरीर सौंपी है। इसमें कुछ लोगों पर यूनियन का नाम खराब करने का आरोप लगाया है। यूनियन के अध्यक्ष कृष्णानंद पांडे ने कहा है कि कुछ लोग यूनियन का नाम लेकर गुड्स कैरियर हटाने के लिए परिवहन विभाग की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं। कहा कि उनकी यूनियन परिवहन विभाग के अभियान के साथ है।