Sunday, September 08, 2024

Uttarakhand के गोपेश्‍वर में फटा बादल, मलबे से पटा कारगिल बलिदानी हिम्मत सिंह का गांव; सैलाब देख लोग घर छोड़ कर भागे

उत्तराखंड चमोली

Cloudburst in Gopeshwar उत्‍तराखंड के चमोली जिले के बांसवाड़ा गांव में बादल फटने की घटना सामने आई है। जिसने यहां तबाही ला दी है। नंदानगर के कारगिल बलिदानी हिम्मत सिंह नेगी के गांव बांसवाड़ा गांव के ऊपर बादल के कारण गदेरे में अचानक पानी के साथ मलबा भी आ गया। बुराली में नाले के पानी से पांच घरों में मलबा गया है और भवनों को आंशिक क्षति हुई है।

गोपेश्वर। Cloudburst in Gopeshwar: उत्‍तराखंड के चमोली जिले के बांसवाड़ा गांव में बादल फटने की घटना सामने आई है। जिससे कारगिल बलिदानी हिम्मत सिंह नेगी के गांव बांसवाड़ा में कई घर मलबे से पट गए हैं।

जानकारी के अनुसार बीती रात्रि भर चमोली में भारी बारिश हुई। इस दौरान गोपेश्‍वर में नंदानगर के बांसवाड़ा गांव के ऊपर गुरुवार रात को बादल फटने की घटना हुई है। राजस्व विभाग की राहत टीम को भेजा गया है। राहत-बचाव कार्य जारी है।

कारगिल शहीद हिम्मत सिंह नेगी के गांव में तबाही

नंदानगर के कारगिल शहीद हिम्मत सिंह नेगी के गांव बांसवाड़ा गांव के ऊपर बादल के कारण गदेरे में अचानक पानी के साथ मलबा भी आ गया। यहां आवासीय मकानों व गोशालाओं को क्षति पहुंची है। राजस्व टीम मौके पर गई है। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि राजस्व विभाग की राहत टीम को भेजा गया है।

ग्रामीण घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर गए

सैलाब को आता देख ग्रामीण घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर गए। प्रशासन के अनुसार बांसबाड़ा में एक घर व दो गोशालाओं को नुकसान पहुंचा है।दूसरी ओर बुराली (गोपेश्वर ) में नाले के पानी से पांच घरों में मलबा गया है और भवनों को आंशिक क्षति हुई है।