Dehradun: हरियाणा की शराब पर उत्तराखंड का मोनोग्राम लगाकर करते थे सप्लाई, गोदाम और वाहन पकड़ा, तीन गिरफ्तार

अपराध उत्तराखंड देहरादून

सार

विस्तार

हरियाणा की शराब पर उत्तराखंड के मोनोग्राम और लेबल लगाकर बेचने वाले तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक गोदाम और वाहन भी पकड़ा है, जिससे बड़ी मात्रा में हरियाणा की शराब बरामद हुई है। तीनों आरोपी बिजनौर, उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। गोदाम से हजारों मोनोग्राम, स्टीकर और अन्य सामान बरामद हुआ है। पुलिस ने सप्लाई के लिए प्रयोग किए जा रहे वाहन को भी सीज किया है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि कार्रवाई नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में की गई। एसओ नेहरू कॉलोनी मोहन सिंह की टीम ने यूटिलिटी वाहन पकड़ा था। इसमें देखा तो पता चला कि शराब की 15 पेटियां लदी हुई थीं। यह शराब हरियाणा में बिक्री वाली थी। चालक से पूछताछ में पता चला कि यह शराब साकेत कॉलोनी स्थित एक मकान में ले जाई जा रही थी। पुलिस ने इस मकान पर छापा मारा तो अंदर से दो युवकों को हिरासत में लिया गया। मौके पर एक कमरे में 15 पेटियां अंग्रेजी शराब की बरामद हुईं। साथ ही उत्तराखंड आबकारी के मोनोग्राम, शराब के स्टीकर व अन्य सामग्री बरामद हुई।
एसएसपी ने बताया कि तीनों आरोपियों फईम निवासी बुड्डी, थाना मंडावली, अहसान निवासी टीप, थाना मंडावर और मोसिन निवासी नया गांव, थाना मंडावली, बिजनौर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी यहां सस्ती शराब लाकर इस पर उत्तराखंड का स्टीकर लगाकर बेचते थे। इससे अच्छा खासा मुनाफा भी कमा रहे थे। इनके अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है। एक व्यक्ति वहां से भाग निकला है।

साहिल नाम का व्यक्ति लाता है हरियाणा से शराब
बरामद शराब में हरियाणा के साथ-साथ कुछ शराब चंडीगढ़ की भी है। आरोपियों ने बताया कि वे साहिल नाम के युवक के लिए काम करते हैं। साहिल ही हरियाणा और चंडीगढ़ से शराब तस्करी कर लाता है। इसके बाद इन्हें उत्तराखंड का दर्शाकर देहरादून और आसपास के जिलों में सप्लाई किया जाता है।

मशीन से उतारते हैं बोतल का लेबल
आरोपियों के पास से बहुत से उपकरण बरामद हुए हैं। इनसे वह स्टीकर और मोनोग्राम उतारते थे। शराब की बोतलों के स्टीकर को उतारने के लिए आरोपी हीटींग मशीन का प्रयोग करते हैं। इससे यह स्टीकर पूरी तरह निकल जाता है। इसके बाद इस पर फोर सेल इन उत्तराखंड ओनली लिखा हुआ शराब के ब्रांड का लेबल लगा दिया जाता है। ताकि, यह शराब उत्तराखंड की ही लगे।