ऊधमसिंह नगर में वृद्धा आश्रम में उप्र निवासी महिला और उसके बेटे को बनाया बंधक

उत्तराखंड उधम सिंह नगर

रुद्रपुर : शांति विहार कालोनी स्थित वृद्धा आश्रम में महिला और उसके बेटे के साथ ही एक मानसिक रूप से कमजोर वृद्धा को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत के बाद पार्षद के साथ पहुंची पुलिस ने तीनों को मुक्त कराया। साथ ही उन्हें कोतवाली ले आई। फिलहाल तहरीर पुलिस को नहीं मिली है, पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को पीलीभीत के पालिया निवासी कुछ लोग शांति विहार कालोनी स्थित वृद्धा आश्रम पहुंचे। जहां उन्होंने एक महिला रिश्तेदार और उसके 12 साल के बेटे को बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाया।

उनका कहना था कि उनके साथ मकान में एक मानसिक रूप से कमजोर महिला भी बंधक है। इस पर सूचना पुलिस को दी गई।

सूचना पर आदर्श कालोनी चौकी प्रभारी संदीप शर्मा, एसआइ दिनेश सिंह पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और वृद्धा आश्रम संचालिका को फोन किया।

इस दौरान संचालिका ने बताया कि वह हल्द्वानी है और कुछ देर बाद पहुंचेगी। बाद संचालिका के पहुंचने पर पुलिस ने ताला खोलकर महिला और उसके बेटे के साथ ही एक मानसिक रूप से कमजोर महिला को बाहर निकाला।

इसके बाद पुलिस अपने साथ तीनों को कोतवाली ले गई। महिला के स्वजनों का आरोप था कि उन्हें यहां खाना नहीं दिया जाता था और तीनों गेटों पर ताला लगाकर संचालिका दो तीन दिन तक नहीं आती थी। इस दौरान उन्हें वहीं पर बंधक बनाकर रखा जाता था।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि मामले में महिला व बच्चे से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *