सबसे तेज गति से काम करने पर स्मार्ट सिटी को बेस्ट अवार्ड, 100 शहरों ने किया था प्रतिभाग

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। देहरादून स्मार्ट सिटी कंपनी को केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय में दो श्रेणी में बेस्ट अवार्ड प्रदान किया है। इसमें प्रमुख रूप से सबसे तेज गति से कार्य करने पर स्मार्ट सिटी को अवार्ड दिया गया है। आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने पिछले वर्ष सभी 100 स्मार्ट शहरों के लिए इंडिया स्मार्ट सिटी अवार्ड 2020 के लिए आवेदन मांगे थे, जिसमें देहरादून स्मार्ट सिटी ने भी प्रतिभाग किया गया था।

इसके साथ ही भारत सरकार की अमृत योजना, स्मार्ट सिटी मिशन और प्रधानमत्री आवास योजना की छठवीं सालगिरह पर आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने आनलाइन इवेंट का आयोजन किया। इस इवेंट में सभी 100 स्मार्ट शहरों ने प्रतिभाग किया। इवेंट में विजेता शहरों को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं स्मार्ट सिटी मिशन के एमडी कुणाल कुमार ने सम्मानित किया। प्रतियोगिता में देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड को तीसरे चरण के शहरों में बेस्ट स्मार्ट सिटी का अवार्ड एवं वाटर प्रोजेक्ट अवार्ड दिया गया।

स्मार्ट सिटी के सीईओ डा. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक सिर्फ अवार्ड के लिए ही नहीं, बल्कि शहर को बेहतर बनाने के लिए भी दैनिक लक्ष्य निर्धारित कर तेज गति से काम किया गया। उन्होंने बताया कि देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड को पानी की उपलब्धता के क्षेत्र में कार्य करने के लिए भी अवार्ड दिया गया है।

पेयजल की उपलब्धता एवं घरों तक साफ पेयजल मुहैया कराने के लिए कार्य किया जा रहा है। इसके तहत देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से पेयजल संबंधित परियोजनाओं में पेयजल स्काडा परियोजना, पेयजल संवर्धन परियोजना, वाटर एटीएम परियोजना, स्मार्ट वाटर मीटर परियोजना आदि पर कार्य किया जा रहा है।

 

1 thought on “सबसे तेज गति से काम करने पर स्मार्ट सिटी को बेस्ट अवार्ड, 100 शहरों ने किया था प्रतिभाग

  1. Link pyramid, tier 1, tier 2, tier 3
    Tier 1 – 500 references with inclusion within compositions on writing platforms

    Level 2 – 3000 web address Rerouted hyperlinks

    Tier 3 – 20000 links blend, feedback, writings

    Utilizing a link structure is helpful for indexing systems.

    Require:

    One link to the site.

    Key Phrases.

    True when 1 keyword from the website subject.

    Remark the complementary functionality!

    Important! First-level references do not conflict with 2nd and 3rd-rank references

    A link pyramid is a device for increasing the flow and backlink portfolio of a website or virtual network

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *