Thursday, October 17, 2024

Uttarakhand Board Exam के टॉपरों के लिए शिक्षा मंत्री ने की बड़ी घोषणा, मिलेगा 25-25 हजार का नगद पुरस्कार

उत्तराखंड देहरादून
Uttarakhand Board Exam : शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री डा धन सिंह रावत

Uttarakhand Board Exam उत्‍तराखंड बोर्ड में दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को नगद पुरस्कार दिया जाएगा। स्पोर्ट्स स्टेडियम में मंगलवार को शिक्षा स्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री डा धन सिंह रावत बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।

टीम जागरण, रुद्रपुर : Uttarakhand Board Exam : उत्‍तराखंड बोर्ड में दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को नगद पुरस्कार दिया जाएगा। राज्य स्तरीय खेल एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता के शुभारंभ में पहुंचे शिक्षा मंत्री डा धन सिंह ने ताबड़तोड़ घोषणाएं कीं।

शिक्षा मंत्री डा धन सिंह ने की ये घोषणाएं

इस दौरान उन्होंने दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को नगद पुरस्कार, प्रमाण पत्र, विद्यालयों में व्यवसायिक पाठ्यक्रम एवं एडेड विद्यालयों में भी नए सत्र से किताबें मुफ्त में देने सहित अन्य घोषणाएं कीं। उन्‍होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों को हर सुविधाएं मिलेगी

शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए हर प्रयास करने की घोषणा

स्पोर्ट्स स्टेडियम में मंगलवार को शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री डा धन सिंह रावत बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। प्रतियोगिता के शुभारंभ से पहले उन्होंने सरकारी स्कूलों ने शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए हर प्रयास करने की घोषणा की।

25-25 हजार रुपए का पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा

साथ ही प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत प्रदेश के 22050 शिक्षकों को निशुल्क टैब, 400 इंटर कॉलेज में व्यवसायिक पाठ्यक्रमों का शुभारंभ नए सत्र से करने, इंटरमीडिएट एवं हाईस्कूल के टॉपर्स को 2023 से 25-25 हजार रुपए का पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *