CM Dhami Class:अपने पुराने स्कूल पहुंचे सीएम बच्चों के बीच बन गए स्टूडेंट, ऐसे किया एग्जाम का डर छूमंतर

उत्तराखंड देहरादून

अपने पुराने स्कूल पहुंचेे सीएम धामी

1 of 5

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार पुष्कर सिंह धामी अपने पुराने स्कूल राजकीय इंटर कॉलेज थारू पहुंचे। स्कूली बच्चों के बीच वह स्वयं स्टूडेंट बन गए। पुरानी यादों को साझा करते हुए मुख्यमंत्री भावुक भी हुए। हालांकि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में उन्होंने छात्र-छात्राओं का हौसला भी बढ़ाया।

बुधवार को ऊधमसिंह नगर जिले के भ्रमण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राजकीय इंटर कॉलेज थारू पहुंच कर पुरानी यादों को ताजा किया। धामी इस स्कूल के छात्र रहे हैं। कक्षा में जाकर बच्चों के बीच उन्होंने विद्यार्थी जीवन का अनुभव साझा किया।

बताया कि वे जमीन पर बैठकर पढ़ाई करते थे और लिखने के लिए तख्ती का उपयोग किया करते थे। उनके आगे बढ़ने में विद्यालय का बहुत बड़ा योगदान है। मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों के साथ परीक्षा पर चर्चा में कहा कि तनाव से दूर रहने के लिए ‘एक्जाम वाॅरियर’ परीक्षा पे चर्चा पुस्तक को अवश्य पढ़ना चाहिए।

बच्चों से बातचीत करते सीएम धामी

2 of 5

स्कूल से पहुंचे सीएम धामी से छात्र-छात्राओं ने परीक्षा को लेकर सवाल भी पूछे। छात्रा अष्टवी राज ने सीएम से सवाल पूछा कि जैसे परीक्षा की घड़ी नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे घबराहट बढ़ती जा रही, किस प्रकार टाइम मैनेजमेंट करें कि सारे सब्जेक्ट कवर हो जाएं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी

3 of 5

इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि परीक्षा से घबराने की जरूरत नहीं है, कठिन लगने वाले सब्जेक्ट को अधिक समय दीजिए, शिक्षकों, दोस्तों के साथ टॉपिक एवं विषय पर विस्तार से चर्चा कीजिए।

पूर्वोत्तर के छात्रों से भेंट करते सीएम धामो

4 of 5

छात्र मोहम्मद रेहान ने सवाल किया कि बारहवीं के बाद क्या विकल्प चुनना चाहिए।

 

सीएम पुष्कर सिंह धामी

5 of 5

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सभी विद्यार्थियों को यह जरूर सोचना चाहिए कि हमें किस क्षेत्र में आगे बढ़ना है, क्या करना है। अपनी रुचि के अनुसार करियर का विकल्प चुनना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *