नैनीताल के नए कप्तान पंकज भट्ट आज लेंगे चार्ज, बताईं प्राथमिकताएं

उत्तराखंड नैनीताल

नैनीताल : 2014 बैच के आइपीएस व 2005 बैच के पीपीएस पंकज भट्ट अब नैनीताल जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक होंगे। वह शुक्रवार शाम को कार्यभार ग्रहण करेंगे। बता दें कि पंकज भट्ट हल्द्वानी में एएसपी पद पर भी सेवाएं दे चुके हैं। वह एसपी विजिलेंस और उत्तरकाशी में एसपी के पद पर भी सेवाएं दे चुके हैं। नैनीताल जिले में एसएसपी की भूमिका निभा रही प्रीति प्रियदर्शनी को सेनानायक 31वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर में तैनाती दी गई है।

मूलरूप से लोहाघाट के खालगढ़ के समीप ढोरजा निवासी भट्ट को तेजतर्रार छवि का लाभ मिला और सरकार ने अब उन्हें अल्मोड़ा से नैनीताल जैसे महत्वपूर्ण जिले में एसएसपी बनाया है। उन्होंने कहा कि जिले की कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाया जाएगा। कम्युनिटी पुलिस की धारणा को और पुख्ता किया जाएगा। नशे के तस्करों के खिलाफ अभियान तेज किया जाएगा। नशे के पैडलर के साथ ही मूल कारोबारी पर भी कार्रवाई होगी। नैनीताल, हल्द्वानी में यातायात व्यवस्था में सुधार को कदम उठाए जाएंगे। कहा कि विवेचनाओं का निस्तारण समयबद्ध किया जाएगा। थाने में आने वाले हर फरियादी की शिकायत सुनी जाएगी।

बता दें कि उत्तराखंड में कई एसएसपी के तबादले किए गए हैं। नैनीताल जिले में भी बदलाव हुआ है। जिले में कप्तान के रूप में पंकज भट्ट की नियुक्ति की गई है। इसके अलावा यशवंत सिंह को पुलिस अधीक्षक पौड़ी बनाया है। नवनीत सिंह को एसडीआरएफ से टिहरी का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया । मंजूनाथ को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा बनाया गया है। प्रदीप कुमार राय को पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी बनाया गया है। इसके अलावा तृप्ति भट्ट को पुलिस अधीक्षक एवं सुरक्षा बनाया गया है इससे पहले वह टिहरी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी निभा रही थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *