प्रधानमंत्री मोदी की हल्द्वानी रैली में नैनीताल से जाएंगे पांच हजार कार्यकर्ता

उत्तराखंड नैनीताल

नैनीताल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 30 दिसंबर को हल्द्वानी में होने वाली विजय संकल्प रैली में नैनीताल विस क्षेत्र से पांच हजार कार्यकर्ता जबकि जिले से करीब 50 हजार लोग शामिल होंगे। रैली में एक लाख से अधिक लोगों के आने का लक्ष्य तय किया गया है। रैली में मोदी कुमाऊं के लोगों के लिए बड़ी सौगात की घोषणा कर सकते हैं।

नैनीताल क्लब में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत, विस क्षेत्र प्रभारी देवेंद्र ढैला, मंडल प्रभारी प्रताप बिष्ट, मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट, जिला उपाध्यक्ष विवेक साह ने कार्यकर्ताओं की बैठक में मोदी की रैली तैयारियों को लेकर चर्चा की। बैठक के बाद प्रेस वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता रावत ने बताया कि 19 दिसंबर से पांच जनवरी तक कुमाऊं में विजय संकल्प यात्रा होगी।

यात्रा 19 को बागनाथ बागेश्वर से शुरू होगी, जिसमें केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर आएंगे। चार जनवरी को खटीमा शहीद स्थल में यात्रा का समापन होगा, जिसमें मुख्यमंत्री रहेंगे। 28 को हल्द्वानी में आने वाली यात्रा के दौरान रोड शो किया जाएगा, जिसमें भाजयुमो राष्टï्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या आएंगे। 20 को यात्रा बागेश्वर और कपकोट, 27 को रानीखेत से नैनीताल आएगी। उसी दिन गरमपानी में जनसभा होगी। हर जिले में कैबिनेट मंत्री मौजूद रहेंगे। यात्रा के लिए प्रदेश मंत्री पुष्कर काला को संयोजक जबकि प्रकाश रावत को मीडिया प्रमुख नियुक्त किया है। जल्द 29 विजय रथ कुमाऊं के विभिन्न जिलों के लिए रवाना होंगे। इस अवसर पर दयाकिशन पोखरिया, मोहित साह, मोहित रौतेला आदि थे।

रोजगार के मुद्दे पर कांग्रेस पर पलटवार

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने रोजगार के मामले में कांग्रेस पर पलटवार किया है। बताया कि प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यकाल में 16980 लोगों की राज्य लोक सेवा आयोग व अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से नियुक्तियां हो चुकी हैं। 15 हजार से अधिक पदों की चयन प्रक्रिया चल रही है। आउटसोर्स व अनुबंध में एक लाख 15 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिला है।

मनरेगा के अलावा पीएमजीएसवाइ, सहकारिता, उद्यान सहित अन्य विभागों मेें अब तक लाखों रोजगार मिल चुके हैं। दावा किया कि युवा सीएम के नेतृत्व में भाजपा फिर से 60 पार के नारे को सार्थक कर सरकार बनाएगी। कांग्रेस नेता को अब संन्यास ले लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *