आचार संहिता के उल्लंघन में भाजपा प्रत्याशी शिव अरोरा पर मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड उधम सिंह नगर

रुद्रपुर : आचार संहित के उल्लंघन के मामले में रुद्रपुर के भाजपा प्रत्याशी शिव अरोरा के विरुद्ध कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मतदान के दिन काशीपुर बायपास रोड स्थित आर्य कन्या इंटर कॉलेज बूथ नंबर 24 में मतदाता पर्ची के पीछे भाजपा प्रत्याशी शिव अरोरा की फोटो छपी मिलने पर कांग्रेस प्रत्याशी मीना शर्मा के पति अनिल शर्मा ने विरोध जताया था। पीठासीन अधिकारी से मामले में कार्रवाई की मांग की थी।

रुद्रपुर में विधानसभा 2022 के लिए 14 फरवरी को मतदान था। रुद्रपुर में 213 बूथ बनाए गए थे। काशीपुर बायपास रोड स्थित बूथ संख्या 22 व 24 में पहुंचे मतदाताओं के हाथ में मतदाता पर्ची के पीछे भाजपा प्रत्याशी शिव अरोरा की फोटो छपी देख हड़कंप हो गया था। मौके पर कांग्रेसी प्रत्याशी मीना शर्मा के पति अनिल शर्मा, सुशील गाबा सहित आधा दर्जन कार्यकर्ता पहुंच गए और हंगामा किया। साथ ही निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग करते हुए पीठासीन अधिकारी सचिन सक्सेना से लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी।

इस मामले में जब जांच की गई तो कुछ अन्य स्थानों पर भी मतदाता पर्ची के पीछे भाजपा प्रत्याशी शिव अरोरा, कमल का फूल, पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम पुष्कर सिंह धामी की फोटो मिली थी। शिकायत के आधार पर मंगलवार देर रात भाजपा प्रत्याशी शिव अरोरा पर आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में म़ुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। कोतवाल विक्रम सिंह राठौड़ ने बताया कि मामले की जांच एसआई अनिल जोशी को सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *