बिना पंजीकरण टीका लगाने आए युवकों ने की चिकित्सक से मारपीट

उत्तराखंड देहरादून

ऋषिकेश। टीकाकरण महा अभियान के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फकोट नरेंद्रनगर की ओर से पूर्णानंद इंटर कालेज में टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। यहां दो युवकों ने बिना पंजीकरण टीका लगवाने के लिए चिकित्सक पर दबाव बनाया। इनकार करने पर दोनों युवकों ने चिकित्सक के साथ मारपीट और अभद्रता की। चिकित्सक की ओर से थाना मुनिकीरेती में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

पूर्णानंद इंटर कॉलेज में स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष टीकाकरण महा अभियान को देखते हुए चार अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। यहां सोमवार से 18 प्लस आयु सीमा वालों का टीकाकरण किया गया। इस केंद्र पर दोपहर करीब 12 बजे दो युवक टीका लगवाने पहुंचे। आरोप है कि उन्होंने ना ही आनलाइन बुकिंग कराई थी और ना ही मौके पर पंजीकरण कराया, जबकि यहां मौके पर पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध कराई गई गई थी। मौके पर उपस्थित प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. जगदीश चंद्र जोशी ने इन दोनों युवकों को बिना पंजीकरण टीका लगाने की सुविधा देने से इनकार किया। जिस पर दोनों युवक बिगड़ गए और उन्होंने चिकित्सक के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की। मौके से ही पुलिस को जब सूचना दी गई तो प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन जोशी मौके पर पहुंचे। विवाद कर रहे दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया गया।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि चिकित्सक डा. जगदीश चंद्र जोशी की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई। रिपोर्ट के आधार पर प्रवीण चौहान पुत्र कमल सिंह और मुकेश रावत पुत्र उत्तम सिंह निवासी ढालवाला थाना मुनिकीरेती के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया। घटना की सूचना पाकर पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी पूर्व सभासद अनुराग पयाल मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटना की निंदा करते हुए टीकाकरण केंद्र में पुलिस व्यवस्था बढ़ाने की बात कही।

2 thoughts on “बिना पंजीकरण टीका लगाने आए युवकों ने की चिकित्सक से मारपीट

  1. When someone writes an piece of writing he/she maintains the thought of a user in his/her mind that how a user
    can understand it. Thus that’s why this piece of writing is great.

    Thanks!

  2. You really make it seem so easy with your presentation but
    I find this matter to be actually something which I think
    I would never understand. It seems too complicated
    and extremely broad for me. I am looking forward
    for your next post, I will try to get the hang of it!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *