कोविशील्ड वैक्सीन उपलब्ध नहीं, खाली लौट रहे लोग; हंगामे के बाद केंद्र पर तैनात किए नोडल अधिकारी

उत्तराखंड देहरादून

ऋषिकेश। एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में बीते गुरुवार को वैक्सीन ना मिलने पर गुस्साए नागरिकों के हंगामे के बाद राजकीय चिकित्सालय प्रशासन को अपनी जिम्मेदारी आखिर याद आ गई। शुक्रवार को टीकाकरण केंद्र में बकायदा नोडल अधिकारी की तैनाती नागरिकों को समझाने के लिए की गई है। यहां वैक्सीन उपलब्ध न होने की सूचना भी लगा दी गई है।

एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में बीते रोज नागरिकों की भारी भीड़ ने टीका उपलब्ध न होने पर जमकर हंगामा किया था सीएमएस का घेराव भी किया गया।बाद में पुलिस को हस्तक्षेप कर मामला शांत कराना पड़ा था। वैक्सीन की किल्लत को देखते हुए जिला प्रशासन ने शुक्रवार से यहां 45 प्लस आयु वर्ग वाले नागरिकों को कोवैक्सीन का दूसरा टीका लगाने का निर्णय लिया। इसके लिए 300 डोज उपलब्ध कराई गई।

राजकीय चिकित्सालय में टीकाकरण को लेकर परेशान नागरिकों शुक्रवार को समय से पहले ही यहां पहुंचने लगे थे लेकिन यहां पर उन्हें वैक्सीन ना होने की जानकारी उपस्थित नोडल अधिकारी और कर्मचारियों की ओर से निरंतर दी जा रही थी जिस कारण नागरिक यहां से वापस लौटते रहे। नगर क्षेत्र में अधिकतर नागरिकों को कोविशील्ड का पहला टीका लगा है इसलिए अधिकतर नागरिक दूसरी रोज लगाने के लिए यहां पहुंच रहे हैं। यहां 300 डोज कोवैक्सीन का स्टाक उपलब्ध कराया गया है। यह टीके भी कोवैक्सीन लगा चुके नागरिकों को दूसरी डोज के रूप में उपलब्ध होंगे।

राजकीय चिकित्सालय के नोडल अधिकारी डा. संतोष कुमार पंत और हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव सुबह आठ बजे ही टीकाकरण केंद्र में पहुंच गए इनकी ओर से यहां आने वाले प्रत्येक नागरिक को वैक्सीन की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी जा रही है टीकाकरण केंद्र के बाहर टीका उपलब्ध ना होने का भी नोटिस लगाया गया है। नोडल अधिकारी डा. पंत ने ने बताया कि राधा स्वामी सत्संग भवन में 18 प्लस आयु सीमा वालों के लिए दो काउंटर पर कुल 400 डोज कोवैक्सीन उपलब्ध कराई गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *