रुद्रपुर में वक्‍क्‍सीनेशन सेंटर पर फफक कर रो पड़ी एएनएम, जानिए क्‍या था मामला

उत्तराखंड उधम सिंह नगर

रुद्रपुर। मेडिकल कॉलेज में 104 लोगों को वैक्सीन लगाई तो सीएमओ कार्यालय में एप पर अपडेशन में 77 डोज शो कैसे हो रही हैं? इस सवाल पर एनएनएम दीपा जोशी फूट-फूटकर रोने लगीं। कहा कि एक तो डोज न होने से लाइन में लगे लोग हंगामा कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग बेवजह के सवालों से परेशान कर रहे हैं। ऐसे में मैं काम कैसे कर पाऊंगी। इससे अच्छा तो इस्तीफा देकर घर बैठ जाऊं। टीकाकरण प्रभारी डा. हरेंद्र मलिक को मैंने मामले से अवगत करा दिया है।

जिले में 15 दिनों से वैक्सीनेशन में तेजी आने के बाद अब एक-एक दिन में 20 हजार से अधिक डोज लगाई जा रही हैं। दो दिन से पहली डोज खत्म हो जोन के चलते 18 से 44 वर्ष व 45 प्लस उम्र के लोगों के लिए सिर्फ कोविशील्ड की दूसरी डोज ही लगाई जा रही है।

गुरुवार को मेडिकल कालेज में एएनएम दीपा जोशी बची डोज लगा रही थीं। दोपहर साढ़े 12 बजे डोज खत्म हो गई। लाइन में लगे कुछ लोगों ने इसे बहानेबाजी बताकर हंगामा शुरू कर दिया। जोशी ने बताया कि रजिस्टर में सभी डोज दर्ज हैं। कुछ लोगों का व्यवहार ठीक नहीं है। नर्सिंग छात्राओं के साथ भी ठीक से बात नहीं की जा रही। डोज ही खत्म हो गई तो लगाएं कहां से।

सीएमओ डा. देवेंद्र सिंह पंचपाल ने बताया कि जिले में वैक्सीन की डोज दो दिन से खत्म है। मेडिकल कॉलेज स्थित सेंटर पर डोज खत्म होने पर लाइन में लगे लोगों ने हंगामा किया। कुछ अन्य लोगों के सवालों और डोज लगवाने का दबाव बनाने पर भी एएनएम परेशान हो गईं। एएनएम को समझा दिया गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *