अब निगलाट में भी बजेगी मोबाइल की घंटी, विधायक ने टावर का किया उद्घाटन

उत्तराखंड देहरादून

नैनीताल। राष्ट्रीय राजमार्ग और भवाली से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित होने के बावजूद अब तक दूरसंचार सेवाओं से वंचित निगलाट में भी अब मोबाइल की घंटी गूंजेगी। गांव में लंबी मांग के बाद आखिरकार मोबाइल टावर लगा दिया गया है। विधायक संजीव आर्य ने टावर का उद्घाटन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक का आभार व्यक्त करते हुए ग्रामीण क्षेत्र की कई समस्याओं को भी उनके सामने रखा।

बता दें कि भवाली और कैंची धाम के ठीक बीच करीब 500 लोगों की आबादी वाला निगलाट गांव स्थित है। वैसे तो यह गांव अल्मोड़ा हाईवे और भवाली शहर से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर ही स्थित है। मगर दूरसंचार सेवाओं के नाम पर अब तक यह गांव महरूम था। गांव में मोबाइल पर बात करना व मैसेज आना ग्रामीणों के लिए एक सपना ही था। कई बार ग्रामीणों द्वारा व्यक्तिगत स्तर पर जिला प्रशासन से मांग के बाद भी इसका कोई समाधान नहीं निकल पाया।

कोविड काल में तो स्कूल बंद और ऑनलाइन पढ़ाई होने से ग्रामीण परेशान हो उठे। जिस पर ग्राम प्रधान पंकज निगलटिया और अन्य ग्रामीणों द्वारा समस्या विधायक संजीव आर्य के सामने रखी। जिस पर विधायक ने आश्वासन देते हुए इसको लेकर पहल की। कुछ ही माह बाद टावर स्थापित करने का कार्य शुरू कर दिया गया। करीब दो माह बाद टावर स्थापना का कार्य पूरा करा लिया गया है। तीन दिनों के भीतर टावर काम करना शुरू कर देगा। इस दौरान पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा, बेतालघाट क्षेत्र पंचायत सदस्य पुष्कर जलाल, पंकज बिष्ट, महेंद्र बिष्ट, अनुभव कुमार, दीपक भंडारी, प्रशांत पंत, विजय थापा, देव सिंह दानू, पवन मेहरा समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

उदघाट्न करने पहुँचे विधायक के सामने ग्रामीणों ने रखी समस्याएं

टावर निर्माण पूरा होने पर सोमवार को उदघाट्न समारोह आयोजित किया गया। ग्रामीणों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर और शॉल ओढ़ाकर विधायक का स्वागत किया। साथ ही लंबे समय से चली आ रही टावर लगाने की मांग पूरी होने पर विधायक का आभार जताया। साथ ही ग्राम प्रधान पंकज निगलटिया ने गांव में सड़क, बंदरो के आतंक से निजात दिलाने को पिंजरा लगाने और अन्य मांगे विधायक के सामने रखी। जिस पर विधायक ने मौके से ही दो दिन के भीतर बंदर पकड़ने का पिंजरा लगाने के निर्देश संबंधित विभाग कर्मियों को दिए।

 

1 thought on “अब निगलाट में भी बजेगी मोबाइल की घंटी, विधायक ने टावर का किया उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *