पर्यटन विभाग ने गायक जुबिन नौटियाल से वापस मांगे 11 लाख रुपये

उत्तराखंड देहरादून

नई टिहरी। पर्यटन विभाग ने टिहरी झील महोत्सव में प्रस्तुति न देने के कारण बालीवुड गायक जुबिन नौटियाल से उन्हें एडवांस दी गई 11 लाख की रकम वापस मांगी है। बीती सात फरवरी को चमोली जिले की नीती घाटी में आई आपदा के कारण जुबिन ने टिहरी झील महोत्सव में प्रस्तुति नहीं दी थी। तब जुबिन ने इंटरनेट मीडिया पर सरकार से आग्रह किया था कि जो रकम उन्हें मिली है, उसे आपदा पीड़ि‍तों को दे दिया जाए।

टिहरी झील महोत्सव बीती 16-17 फरवरी को आयोजित हुआ। इसमें प्रस्तुति के लिए पर्यटन विभाग ने बालीवुड गायक जुबिन नौटियाल से 22 लाख रुपये का करार किया था। तीन फरवरी को जुबिन के खाते में 50 फीसद धनराशि (11 लाख रुपये) का अग्रिम भुगतान भी कर दिया गया। लेकिन, सात फरवरी को चमोली जिले की नीती घाटी में आई आपदा के बाद महोत्सव में प्रस्तुति न देने संबंधी पोस्ट जुबिन ने इंटरनेट मीडिया पर डाली दी। साथ ही उत्तराखंड सरकार से आग्रह किया कि यह धनराशि चमोली के आपदा पीड़ि‍तों को दे दी जाए।

जिला पर्यटन अधिकारी सोबत सिंह राणा ने बताया कि मार्च में पर्यटन विभाग ने करार की शतों के अनुरूप जुबिन को अग्रिम दी गई 11 लाख की रकम वापस मांगी। लेकिन, उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया। अब विभाग की ओर से पुन: यह रकम वापस मांगी गई है। उधर, जिलाधिकारी टिहरी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि प्रस्तुति न देने के कारण अग्रिम धनराशि वापस लेने के संबंध में जुबिन को पत्र भेजा गया है।

बालीवुड गायक जुबिन नौटियाल का कहना है कि धनराशि वापस मांगे जाने के संबंध में मुझे अभी कोई सूचना नहीं मिली है। मैं लगातार पर्यटन विभाग के संपर्क में हूं। ऐसी कोई सूचना होगी तो बात कर लेंगे।

 

3 thoughts on “पर्यटन विभाग ने गायक जुबिन नौटियाल से वापस मांगे 11 लाख रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *