मंत्री सतपाल महाराज ने एनएच के अधिकारियों को लगाई फटकार, प्रेमनगर में पुश्ता गिरने का है मामला

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने प्रेमनगर में पुश्ता गिरने की घटना पर नेशनल हाईवे के अधिकारियों को फटकार लगाई। इसके साथ ही दौरान उन्होंने नेशनल हाईवे के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए पुश्ते की गुणवत्ता की जांच के भी निर्देश दिए।

लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज ने शुक्रवार को प्रेम नगर स्थित पांवटा हाईवे को चौड़ा करने के बाद सड़क किनारे बनाए गए पुस्ते के ढह जाने के बाद औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्य में लापरवाही बरतने पर मौके पर मौजूद नेशनल हाईवे के अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई।

लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज ने पांवटा हाईवे को चौड़ा कर सड़क किनारे बनाए गए पुश्ते के ढह जाने के मामले को गंभीरता से लिया। उन्होंने शुक्रवार को मौके पर जाकर निरीक्षण करने के साथ ही लापरवाही बरतने पर नेशनल हाईवे के मुख्य अभियंता ओम प्रकाश समेत वहां उपस्थित अधिकारियों को लताड़ लगाई। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की हादसों को न्योता देने वाली इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लोक निर्माण मंत्री महाराज ने क्षतिग्रस्त पुश्ते के आसपास मार्किंग और बैरीकेटिंग नहीं लगाए जाने पर भी अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

उन्होंने कहा कि हम इसकी जांच करेंगे, जिससे इस तरह की घटनाएं दोबारा न हो। महाराज ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि सड़क के किनारे नालियों की साफ-सफाई समय-समय पर होनी चाहिए, ताकि सड़क पर पानी न रुकेने पाए। उन्होंने कहा, सड़कों पर जहां कहीं भी गड्ढे हो उनको तुरंत भरने के साथ-साथ सड़कों को सीधा सुगम और स्वच्छ रखा जाए। उन्होने बताया कि पुश्ते के ढह जाने के मामले में कांट्रेक्टर ने अपनी गलती मानकर मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि हाल ही में पांवटा हाईवे प्रेमनगर में हल्की बारिश के बाद नेशनल हाईवे के किनारे 6 माह पहले बना पुश्ता ढह गया था, जिसका निरीक्षण करने लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज यहां पहुंचे थे। इस मौके पर स्थानीय विधायक हरबंस कपूर के अलावा नेशनल हाईवे के मुख्यअभियंता ओम प्रकाश, अधीक्षण अभियंता रणजीत और अधिशासी अभियंता ओमपाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *