मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में देवस्थानम बोर्ड की बैठक आज, हो सकता है बड़ा फैसला

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंंह धामी की अध्यक्षता में शुक्रवार को देवस्थानम बोर्ड की बैठक आयोजित होगी। संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक में कोई बड़ा फैसला किया जा सकता है। बैठक देहरादून में होगी। उसके बाद तय होगा कि देवस्थानम बोर्ड पर सरकार क्या फैसला लेती है। 

चारों धामों में तीर्थपुरोहित कर रहे प्रदर्शन
बता दें कि इस मामले में गंगोत्री, यमुनोत्री समेत चारों धामों में तीर्थपुरोहित सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

अब देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ होगी आरपार की लड़ाई
देवस्थानम बोर्ड को लेकर केदारनाथ में तीर्थपुरोहितों का आंदोलन 34वें दिन भी जारी है। केदारनाथ मंदिर परिसर में नारेबाजी के साथ धरना दिया जा रहा है। उन्होंने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए बोर्ड के विरोध में ग्राम स्तर पर आर-पार की लड़ाई की बात भी कही।

रैली-प्रदर्शन के बाद भी सरकार ने सुध नहीं ली
आचार्य संजय तिवारी के नेतृत्व में तीर्थपुरोहितों ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड के विरोध में रैली-प्रदर्शन के बाद भी सरकार ने सुध नहीं ली है। अब, बोर्ड भंग को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने शासन-प्रशासन और बोर्ड पर तीर्थपुरोहितों व हक-हकूकधारियों की उपेक्षा का आरोप लगाया है।

इधर केदार सभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला, महामंत्री कुबेरनाथ पोस्ती, राजकुमार तिवारी आदि का कहना है कि देवस्थानम बोर्ड किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं किया जाएगा। शासन को पूर्व में भी कई बार प्रतिनिधिमंडल के माध्यम से अवगत कराने के बाद भी अडिग रवैया अपनाया जा रहा है, जिसका खामियाजा आगामी विस चुनाव में सरकार को भुगतना होगा। केदारनाथ में धरना देने वालों में ऋषि अवस्थी, राम प्रसाद, प्रवीण तिवारी, अंकुर शुक्ला, नवीन शुक्ला कई मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *