पुलिस कर्मियों को 4600 ग्रेड पे के लिए निकाली रुद्रपुर से खटीमा तक पैदल यात्रा

उत्तराखंड उधम सिंह नगर

रुद्रपुर : उत्‍तराखंड में पुलिस कर्मियों को 4600 ग्रेड पे देने की मांग दिनों दिन बुलंद होती जा रही है। मांगों के समर्थन में ऊधमसिंहनगर जिले में आज सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पैदल यात्रा निकालने का कार्यक्रम तय किया है। पैदल यात्रा रुद्रपुर से लेकर खटीमा तक निकाली जा रही है। इस दौरान जगह-जगह उनका स्वागत भी किया गया।

पुलिस कर्मियों को 4600 पे ग्रेड देने की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता आंदोलनरत हैं। पुलिस कर्मियों की मांगों को मनवाने के लिए एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजने के साथ ही गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं। इसके तहत गुरुवार को भी सामाजिक कार्यकर्ता सुशील गावा और ओंकार सिंह ढिल्लो ने रुद्रपुर कोतवाली गेट से खटीमा तक के लिए पैदल यात्रा निकाली। इससे पहले सेवानिवृत्त कोतवाल राकेश थपलियाल ने दोनों सामाजिक कार्यकर्ताओं को तिरंगा झंडा देकर रवाना किया।

इस दौरान राकेश थपलियाल ने दोनों युवाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पुलिस बल अनुशासित बल होता है। इसलिए वह न तो अपनी मांग को लेकर यूनियन बना सकता है, न ही आंदोलन कर सकता है। ऐसे में इन दोनों नौजवानों द्वारा पुलिस परिवारों की पीड़ा को महसूस करते हुए उनके लिए संघर्ष किया जा रहा है। जो सराहनीय है। इस आंदोलन से उत्तराखंड के हजारों पुलिस परिवारों को 4600 ग्रेड पे लागू होने की आस जग गई है। इस अवसर पर समाजसेवी करन खालसा, प्रदीप सिंह, गुरविंदर सिंह, राजदीप बठला, आर्यन आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *