दून अस्पताल में अब पूरी क्षमता के साथ होगी मरीजों की जांच, ओपीडी में मरीजों की संख्या का कोटा खत्म

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। दून अस्पताल में अब मरीजों को इलाज कराने के लिए इंतजार नहीं करना होगा। ओपीडी में न सिर्फ पूरी क्षमता के साथ मरीजों की जांच होगी, वरन अब ओपीडी में विशेषज्ञ डॉक्टर 12 के बजाय दो बजे तक मरीजों की जांच करेंगे।

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केसी पंत ने बताया कि अब अस्पताल में जो भी मरीज आएंगे और उन्होंने ओपीडी का पर्चा बनवा लिया है तो उनका ओपीडी में इलाज किया जाएगा। कोरोना की दूसरी लहर के साथ ही सरकार, शासन के निर्देश पर दून अस्पताल को कोविड-अस्पताल में तब्दील कर दिया गया था। ऐसे में दून अस्पताल में सामान्य मरीजों के जांच की व्यवस्था ठप हो गई थी। जैसे ही कोरोना की दूसरी लहर का असर कम हुआ तो सरकार, शासन और स्वास्थ्य निदेशालय के निर्देश पर दून अस्पताल में कोरोना के सामान्य बीमारियों के मरीजों की जांच को शुरू की गई। अस्पताल की ओपीडी में मरीजों का कोटा निर्धारित कर दिया गया था। अस्पताल की प्रत्येक ओपीडी में सिर्फ 25 मरीजों की जांच की व्यवस्था थी। साथ ही ओपीडी की अवधि 12 बजे तक कर दी गई थी, लेकिन अब इन पाबंदियों को हटा लिया गया है ।

दून अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केसी पंत के अनुसार अब ओपीडी में पूरी क्षमता के साथ मरीजों की जांच की जाएगी। ओपीडी में जो भी मरीज पर्चा बनवा कर आएंगे अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टर उनका उनकी जांच करने के साथ ही इलाज करेंगे। अब ओपीडी में 12 के बजाय दो बजे तक मरीजों की जांच होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *