कर्फ्यू हफ्तेभर आगे बढ़ाने की तैयारी, आज उच्च स्तरीय बैठक में होगा फैसला

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर उत्तराखंड में लागू कोविड कर्फ्यू (Covid Curfew) को मौजूदा रियायत के साथ एक हफ्ते आगे बढ़ाने की तैयारी है। सोमवार को होने वाली उच्च स्तरीय बैठक (High Level Meeting) में इस संबंध में फैसला लिया जाएगा।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में अब काफी कमी आई है, लेकिन एहतियात के तौर पर सरकार कोविड कर्फ्यू को जारी रखने के पक्ष में है। तर्क दिया जा रहा है कि सभी क्षेत्रों में सरकार ने पहले ही ढील दी हुई है, लेकिन कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन के मद्देनजर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने के लिए कर्फ्यू रखा जाना चाहिए। इस दौरान रात्रि में आवाजाही के साथ ही अन्य प्रदेशों से उत्तराखंड में प्रवेश के निर्धारित मानकों के अनुपालन को लेकर सख्ती आवश्यक है।

वर्तमान में अन्य प्रदेशों से उत्तराखंड आने वाले उन व्यक्तियों को कोराना जांच की निगेटिव रिपोर्ट से छूट दी गई है, जिन्होंने आने से 15 दिन पहले कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं, जिनके पास कोविड वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र नहीं होगा, उनके लिए कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है। सूत्रों के अनुसार सोमवार को उच्च स्तरीय बैठक में सभी पहलुओं पर विमर्श किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *