कालसेंटर में फर्जी एंटीवायरस से चल रहा था ठगी का खेल, एसटीएफ ने दो को दबोचा; सरगना की तलाश

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने प्रेमनगर के डूंगा में चल रहे काल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। यहां फर्जी एंटीवायरस के नाम पर ठगी की जा रही थी। टीम ने दो को गिरफ्तार किया है। हालांकि, गिरोह का सरगना अभी पुलिस की पकड़ से बाहर चल रहा है।

राजधानी देहरादून में ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन नए-नए मामले सामने आते रहते हैं। एक बार फिर से एसटीएफ ने एक ऐसे काल सेंटर का पर्दाफाश किया गया, जहां फर्जी एंटी वायरस के नाम पर ठगी की जा रही थी। आरोपितों के पास से दर्जनों इलेक्ट्रानिक उपकरण बरामद हुए हैं। हालांकि, पटना(बिहार) निवासी गिरोह के मुख्य सरगना की तलाश की जा रही है। आपको बता दें जिस भवन में ये काल सेंटर चल रहा था उसका किराया एक लाख पचास हजार रुपये प्रतिमाह है।

दून में इससे पहले भी कई फर्जी कालसेंटर का भंडाफोड़ कर आरोपितों को सलाखों के पीछे पहुंचाया गया है। कुछ महीने पहले एसटीएफ ने पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र से एक अंतरराष्ट्रीय फर्जी काल सेंटर का भंडाफोड़ किया था। पुलिस ने सेंटर से दो आरोपितों को गिरफ्तार किया था। आरोपित दून से अमेरिकी नागरिकों से कंप्यूटर व लैपटाप की सर्विस के नाम पर ठगी करते थे। उनके पास से लैपटाप, एक कंप्यूटर, एक हेडफोन, एक वायरलेस राउटर के साथ कुछ दस्तावेज भी बरामद हुए थे।

1 thought on “कालसेंटर में फर्जी एंटीवायरस से चल रहा था ठगी का खेल, एसटीएफ ने दो को दबोचा; सरगना की तलाश

  1. Wow, marvelous blog format! How lengthy have you been running
    a blog for? you made running a blog glance easy.
    The overall glance of your web site is magnificent, as neatly as the content material!
    You can see similar here e-commerce

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *