आठ अक्तूबर से शुरू होगी शहीद सम्मान यात्रा- सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी

उत्तराखंड देहरादून

देहरादून। उत्तराखंड के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सैन्यधाम निर्माण एवं शहीद सम्मान यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में मंत्री ने कहा कि सैन्यधाम के निर्माण के लिए आठ अक्तूबर से शहीद सम्मान यात्रा शुरू होगी। यात्रा के दौरान 1734 शहीदों के आंगन की मिट्टी लाकर सैन्यधाम का निर्माण किया जाएगा।

सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा कि पूर्व में एक सितंबर से यात्रा शुरू होनी थी, इसके लिए यात्रा का रूट प्लान भी तय कर लिया गया था, लेकिन प्रदेश में बरसात के दौरान जगह-जगह रास्ते बंद होने एवं आपदा को देखते हुए यात्रा को अक्तूबर महीने से शुरू किए जाने का निर्णय लिया गया। मंत्री ने कहा कि यात्रा को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

प्रमुख सचिव सैनिक कल्याण एल फैनई ने बताया की शहीद सम्मान यात्रा की सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। यात्रा को भव्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। डीएम देहरादून आर राजेश कुमार ने बताया कि सैन्यधाम की जमीन से जुड़ी सारी औपचारिकताएं लगभग पूरी कर ली गई हैं और जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

सैनिक कल्याण मंत्री ने अधिकारियों को समय से सारी तैयारियां पूरी करने एवं यात्रा को भव्य बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए। बैठक में प्रमुख सचिव एल फैनई, डीएम देहरादून आर राजेश कुमार, एसडीएम  मनीष कुमार आदि मौजूद रहे।

सीएम के साथ बैठक आज
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि शहीद सम्मान यात्रा की तैयारी को लेकर आज मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक होगी। बैठक में यात्रा की तैयारियों के साथ ही इसे भव्य रूप दिए जाने पर चर्चा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *